– बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड सहित रुपए बरामद 

झांसी। जिले के मऊरानीपुर में एटीएम कार्ड से टप्पेबाजी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पीड़ित ने अपने साथियों की मदद से दबोच लिया कर धुनाई कर दी। पकड़े गए जालसाज से दर्जनों एटीएम कार्ड व पीड़ित के एटीएम कार्ड से निकले गए रुपए बरामद कर पुलिस के हवाले कर दिया।

दरअसल, मऊरानीपुर कस्बे में एटीएम कार्ड बदलकर टप्पेबाजी कर रुपए निकालने वाला गिरोह सक्रिय है। गुरुवार को ऐसे ही टप्पेबाज गिरोह के एक सदस्य ने मऊरानीपुर में एसबीआई के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाल रहे साबिर शाह से एक युवक मिला और उसने वैलेंस चैक करने का झांसा देकर उसका एटीएम झटका और भाग निकला। इस पर साबिर शाह तुरंत थाने पहुंचा और घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कार्यवाही को कहा, किंतु थाने में उससे तहरीर देने की बात कह कर टाल-मटोल किया।

यह देख कर पीड़ित ने समझदारी दिखाते हुए थाने से भाग कर एचडीएफसी बैंक की शाखा में जाकर मैनेजर से एटीएम छुड़ाए जाने की जानकारी दी। इस दौरान मैनेजर ने बताया कि क्षेत्र में स्थित पैट्रोल पंप पर स्थित एटीएम से उसके खाते से 50 हजार रुपए निकाले गए हैं। इस पर वह भाग कर उस एटीएम पर गया और जानकारी की, किंतु वहां उक्त जालसाज नहीं मिला। इस दौरान जालसाज ने कार्ड बदलकर 140000 रुपए किस्तों में निकाल लिए और रुपए निकालने के मैसेज उसे प्राप्त हो रहे थे।

पीड़ित ने हिम्मत नहीं हारी और जालसाज की तलाश में दौड़ता रहा। इस दौरान जैसे ही पीडित को आरोपी टप्पेबाज दिखाई दिया उसने अपने साथियों की मदद से उसे दबोच लिया और धुनाई कर दी। इस दौरान आरोपी से बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड और उसके खाते से निकाले गए 139000 रुपए बरामद हो गये। नागरिकों ने आरोपी को  कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पकड़ा गया जालसाज रवि पांडे निवासी करछना प्रयागराज का बताया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है। संभावना है कि पकड़े गए आरोपी से उसके गिरोह व की गई वारदातों का खुलासा हो सकता है।