बिहार। NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने हजारीबाग से पत्रकार जमालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है जबकि दूसरे की तलाश है। नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की यह 5वीं गिरफ्तारी है। इससे पहले सीबीआई ने ओएसिस स्कूल हजारीबाग के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम, मनीष और आशुतोश को गिरफ्तार किया था।

जांच के दौरान सीबीआई की टीम को प्रिंसिपल एहसान उल हक के साथ दो पत्रकारों का कनेक्शन भी ट्रैक किया था। एक पत्रकार जमालुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया पत्रकार झारखंड के एक हिंदी दैनिक अखबार से जुड़े हुए हैं।

पत्रकार और प्रिंसिपल के बीच पेपर लीक और नीट परीक्षा के दौरान लगातार बातचीत होती रही। एहसान उल हक के कॉल डिटेल्स के आधार पर पत्रकार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई की NEET मामले में गुजरात की 7 लोकेशन पर सर्च चल रही है, जिनमें गोधरा, खेड़ा, आनंद और अहमदाबाद शामिल हैं। 4 जिले के 7 लोकेशन पर सीबीआई छापे मार रही है।

वयम भारत मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद तेजी से एक्शन लिया है। बिहार के इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट (EOU) ने अपनी जांच में हजारीबाग के जिस ओएसिस स्कूल से पेपर लीक का तार जोड़ा था, उस लीड पर काम करते हुए CBI संजीव मुखिया गिरोह के पूरे प्लान को सामने लाने में जुटी हुई है।