– शेड में हंगामा, इंजीनियर एसोसिएशन ने किया विरोध प्रदर्शन
झांसी। उमरे के एसी लोको शेड में आज उस समय हंगामा हो गया जब एक टेक्निशियन ने उत्तेजित होकर अपने अधिकारी सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) पर हमला कर दिया। हमले के दौरान टेक्नीशियन द्वारा लोहे की राड उठा कर मारने पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर का हाथ लहुलुहान हो गया। इसका विरोध करते हुए कार्यवाही की मांग को लेकर शेड में एसएसई के पक्ष में जम कर नारेबाजी की गयी। सूचना मिलने पर डायल १०० व प्रेमनगर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। खबर लिखे जाने तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी थी।
बताया गया है कि एसी लोको शेड में हमेशा की तरह आज भी कर्मचारी, अधिकारी अपने-अपने काम पर थे तभी शेड के टीआर-४ सेक्शन से अचानक जोर-जोर से आवाजें सुन कर कर्मचारियों व अधिकारियों का ध्यान उस ओर गया। सेक्शन में टेक्नीशियन अनीस अहमद का अपने अधिकारी सीनियर सेक्शन इंजीनियर इश्तहाक मोहम्मद से विवाद हो रहा था। विवाद के चलते टेक्नीशियन व एसएसई में हाथापाई होने लगी। आरोप है कि टेक्नीशियन ने लात-घूंसों से एसएसई की धुनाई कर दी और वहां पड़े लोहे के राड को उठा कर एसएसई पर हमला कर दिया। एसएसई ने राड से सर का बचाने के लिए अपना हाथ सामने कर दिया। राड लगने से एसएसई का हाथ लहुलुहान हो गया।
उक्त दृश्य देख कर सेक्शन में भीड़ एकत्रित हो गयी। जानकारी करने पर बताया गया कि एसएसई द्वारा टेक्नीशियन से विभागीय काम नहीं करने पर पूछताछ की थी। इस पर भड़के टेक्नीशियन द्वारा यह कहते हुए हमला कर दिया कि उससे ही काम क्यों लेता है। इस घटना को लेकर इंजीनियरिंग एसोसिएशन में आक्रोश फैल गया और एसएसई के समर्थन में नारेबाजी प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। इधर, सूचना मिलने पर आरपीएफ के अलावा डायल १०० गाड़ी भी शेड में पहुंच गयी। मामला बिगड़ते देख कर उ’चाधिकारियों ने इसमें हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को तलब कर लिया। फिलहाल खबर लिखे जाने तक इस मारपीट के प्रकरण में थाना प्रेमनगर में कोई तहरीर नहीं दी गयी थी और न ही आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गयी थी। इसको लेकर इंजीनियर्स एसोसिएशन के नेताओं में आक्रोश था।