• बेटी की बिमारी का भय दिखाकर बनाया शिकार
    झांसी। बेटी की बिमारी का भय दिखाकर दो ठगों ने बीएसएनएल में कार्यरत महिला को अपना शिकार बनाया और उससे सोने की दो अंगूठी व जंजीर उतरवाकर बैग में रखवा ली और पूजा पाठ करने की प्रक्रिया बताकर झांसे में लेते हुए जेवर व नगदी से भरा बैग लेकर चम्पत हो गये। जब तब पीडि़ता को ठगी की जानकारी हुई, तब तक बदमाश रफूचक्कर हो चुके थे। पीडि़ता ने घटना की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने शिकायती पत्र पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।
    सीपरी बाजार थाना पुलिस को तहरीर देते हुए न्यू रायगंज निवासी रंजना तिवारी पत्नी रवि प्रसाद ने बताया कि वह बीएसएसएन में कार्यरत है। २८ मार्च की दोपहर लन्च टाइम पर वह खाना खाने के लिए घर आई थी। खाना खाने के बाद वह ड्यूटी पर जाने के लिए घर से निकली। जैसे ही वह घर के बाहर आई, तभी उसके पास दो व्यक्ति आये और उससे कहा कि उसकी बेटी की हालत बेहद नाजुक है, मौत भी हो सकती है। जिसके बचाव के लिए से पूजा करना होगी। पूजा में उसे पीपल के पत्ते पर सात तिलक लगाकर भगवान की प्रतिमा के सामने अर्पण करना होगा। उक्त व्यक्तियों की बाते सुन वह भयभीत हो गई और पूजा करने को तैयार हो गई।
    पीडिता के अनुसार उसने उक्त व्यक्तियों से कहा कि वह बैग रखने घर के अन्दर जा रही है तो उक्त व्यक्तियों ने वापस घर में जाने से मना कर दिया, उक्त व्यक्तियों ने उससे सोने की जंजीर व दो अंगूठियां उतरवाकर बैग में रखवा ली। बैग में पहले से ४० हजार रुपया व एटीएम रखे थे। जंजीर, अंगूठी व नगदी से भरे बैग को एक व्यक्ति ने अपने हाथ में ले लिया। इसके बाद उससे दस कदम आगे चलने को कहा। जैसे ही वह दस कदम आगे चली, वैसे ही दोनों व्यक्ति उसका बैग लेकर रफूचक्कर हो गये। जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो पीछे कोई नही था। बैग में अंगूठी, जंजीर व चालीस हजार रुपया रखे थे। पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर अज्ञात दो बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इसके पूर्व सदर विधायक रवि शर्मा की मां व अन्य दो महिलाएं जालसाजों का शिकार बन चुकी हैं, किन्तु पुलिस आज तक किसी को नहीं पकड़ सकी है।