• मान्यता के चुनाव के पूर्व ताकत दिखाने की कवायद
    झांसी। उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ की बैठक केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अंबिका प्रसाद श्रीवास्तव जी की अध्यक्षता में मंडल कार्यालय में हुई। इसमें दि सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड, भायखलाए मुंबई के प्रतिनिधियों के चुनाव के सम्बन्ध में चर्चा की गयी।
    चुनाव अधिसूचना के अनुसार झांसी मंडल पर झांसी से 19 प्रतिनिधि (17 सामान्य, 01 महिला, 01 अजा या अजजा), ग्वालियर से 05 प्रतिनिधि, बांदा से 03, मानिकपुर से 01, कारखाना से 07 व सीएमएलआर से 01 प्रतिनिधि सहित कुल 36 प्रतिनिधियों के लिए चुनाव लड़ा जाना है। नामांकन 9 अप्रैल से 3 मई 2019 के बीच व चुनाव 26 जून 2019 को होगा और परिणाम 27 जून 2019 को आएगा। बैठक में मंडल संयोजक सीके चतुर्वेदी ने निर्देशित करते हुए कहा है कि यह चुनाव पूरे दम खम एवं जोश के साथ लड़ा जाएगा और सभी के सभी 36 उम्मीदवार उतारेंगे। यह चुनाव मान्यता के चुनाव से पहले हो रहा है इससे हमें मान्यता के चुनाव में फायदा मिलेगा। चुनाव में ईसीसी सोसाइटी में हो रहे भ्रष्टाचार, बिना किसी पारदर्शिता के कर्मचारियों की नियुक्ति इत्यादि मुद्दे होंगे। कई वर्षों से काबिज संगठनों को जड़ से उखाडऩे का कार्य संघ करेगा और सभी उम्मीदवार इसमें विजयी होंगे।
    बैठक में मुख्य रुप से परिचालन शाखा अध्यक्ष आरके शर्मा, अंकित श्रीवास्तव, सुशील अग्रवाल, अरुण सिंह, राजेंद्र सिंह परिहार, संजीव वर्मा, ‘योतिर्मय तिवारी, रामसिंह परिहार, सुनील अग्रवाल, मुकेश मीना, सुधीर कुमार शर्मा, अशोक यादव, अमरेश चित्रांश, शिशुपाल परिहार, बलराम पचौरी, अनिल कपूर, मोहित रायकवार, मुकेश तिवारी, आशीष परिहार, सचिन शर्मा, मुकेश मौर्य, पप्पूराम जी सहाय, धीरेन्द्र कुशवाहा इत्यादि लोग उपस्थित हुए। बैठक का संचालन हेमन्त कुमार विश्वकर्मा ने और आभार नीरज प्रजापति ने व्यक्त किया।