झांसी। झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में मुक्ताकाशी मंच से चुनाव आयोग की रोक के बाद भी सेना और सर्जिकल स्ट्राईक का हवाला देकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सहप्रभारी नरोत्तम मिश्रा ने नामांकन सभा में भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। सभा को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री कैशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत में नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री कोई नहीं बना है। जो कुछ समय पहले एक दूसरे के कट्टर विरोधी हुआ करते थे वह आज मोदी जी को हराने के लिए साम-दाम-दंड-भेद सभी तरीके अपनाकर गठबंधन किए हुए बैठे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना के जवानों ने एक-एक हजार किलो के बम गिराकर आतंकवादियों को पैदा करने वाली फैक्ट्री को नष्ट किया था। इसके बाद कांग्रेस, सपा, बसपा और मोदी विरोधी क्यो रो रहे हैं। यह बम आतंकवादियों के अड्डों पर नहीं सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यालय पर जाकर गिरे हैं। आज हमारे देश की सेना और प्रधानमंत्री मजबूत हैं।
इस दौरान मप्र के पूर्व संसदीय कार्य मंत्री और वर्तमान दतिया विधायक व उप्र लोकसभा के चुनाव में प्रदेश सह प्रभारी नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने पूरे पांच साल में चार सर्जिकल स्ट्राईक की है। पहली सर्जिकल स्ट्राईक मियांमार, दूसरी पाकिस्तान में तीसरी एयर स्ट्राईक पाकिस्तान में और चौथी अंतरिक्ष में स्ट्राइक की है। अब पांचवी सर्जिकल स्ट्राईक जनता को मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाकर करना है। उन्होंने कहा कि इधर कमल का बटन दबेगा वह सीमा पर हमारे सैनिकों के बाजुओं को मजबूत करेगा। वह बटन पाकिस्तान में दहशत पैदा करेगा। आपने उनको वोट दे दिया तो वो सेना को कमजोर करने के लिए संसद में हाथ उठायेगें, ऐसी पार्टी को मत जिता देना कि पाकिस्तान में खुशियां हों। उन्होंने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि कभी राहुल गांधी के मंच से भारत माता की जय सुना, कभी वंदेमातरम सुना, क्या कभी राहुल गांधी के मुंह से सुना, क्योंकि देश का सोच नहीं है ये परिवार का सोच है। उन्होंने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सुनता था कि जोडिय़ां भगवान बनाते हैं, किन्तु यहां मोदी के डर से जोडिय़ां बनने लगीं। सभा में सदर विधायक रवि शर्मा ने प्रत्याशी अनुराग शर्मा को जिताने का वचन दिया तो वहीं बबीना विधायक राजीव सिंह परीक्षा ने सभी से अनुराग शर्मा को जिताने की अपील की।
भ्रष्टाचार नहीं किया तो डर क्यों रहे
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस हार के डर से बौखला गयी है। देश की जांच एजेंसियां सही तरह से काम कर रही हैं, अगर कांग्रेस ने भ्रष्ट्राचार नहीं किया है तो उसे नही डरना चाहिए, हां अगर कांग्रेस ने भ्रष्ट्राचार किया है और बेल पर बाहर है तो उसे जेल के पीछे भेजा जाएगा। जब उनसे सवाल किया कि भाजपा हमेशा बसपा पर टिकट बेचने का आरोप लगाती है, जबकि इन दिनों सोशल मीडिया में झांसी के भाजपा टिकट में खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया जा रहा है। इस पर उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, जो हमारी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करता है उस पर देश में, प्रदेश में कोई सवाल नहीं उठाता है जबकि बसपा में उन्हीं के पार्टी के लोग सवाल उठाते हैं। राहुल गांधी के नामांकन के दौरान हरे झण्डे दिखाने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर हरे झण्डे दिखाए गए हैं तो उन्हें जनता जबाव देगी।
मंच पर सियासी फैमली ड्रामा
भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में सभा के मंच पर हुए हाइप्रोफ ाइल बैद्यनाथ आयुर्वेद परिवार के सियासी ड्रामा ने मीडिया व राजनैतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया। दरअसल, भाजपा प्रत्याशी की चाची व संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी का बड़ा चेहरा अनुराधा शर्मा ने मंच जैसे ही अपनी उपस्थिति दर्ज करायी गहमा-गहमी शुरू हो गयी। बसपा के महासचिव सतीश मिश्र की समधिन अनुराधा को देख कर कयास लगाए जाने लगे कि वह भाजपा का दामन थामने आयी हैं, किन्तु ऐसा कुछ हुआ नहीं। अनुराधा का मंच से अपने प्रत्याशी भतीजे अनुराग शर्मा को लोकसभा चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने अनुराग शर्मा को जिता कर मोदी के हाथों को मजबूत कर केंद्र में सरकार बनाने की अपील की।
जोश-खरोश से निकला जलूस
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनुराग शर्मा ने समर्थकों व नेताओं की भारी-भरकम भीड़ के साथ जुलूस निकाल कर झांसी – ललितपुर संसदीय सीट के लिए नामांकन किया। नामांकन के समय उनके प्रस्तावक के रूप में कुंंवर मानवेन्द्र सिंह, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, मऊरानीपुर विधायक बिहारी लाल आर्य समेत चार प्रस्तावक मौजूद रहे। जुलूस में मेयर रामतीर्थ सिंघल, राज्यमंत्री मन्नू कोरी, हरगोविंद कुशवाहा, गरौठा विधायक जवाहर राजपूत, जयदेव पुरोहित, रविंद्र शुक्ला, देवेंद्र सिंह लोधी, संतोष सोनी, अशोक राजपूत, राम नरेश तिवारी, जगदीश साहू, प्रदीप चौबे, जगदीश मोदी, विनोद नायक, रानू देवलिया, प्रियांशु डे समेत हजारों की संख्या की भीड़ मौजूद रही।