• कोतवाली व चिरगांव मेंं दो प्रकरण कायम, बंदी
    झांसी। जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के क्रम में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्घ चलाए गए अभ् िायान में एक शहर कोतवाली एवं दूसरा चिरगांव में मामला पकड़ा गया। दोनों प्रकरणों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया और तीन आरोपियों को बंदी बना लिया गया।
    दरअसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी डा. ओपी सिंह के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर श्रीप्रकाश द्विवेदी एवं क्षेत्राधिकारी नगर जितेन्द्र सिंह परिहार केपर्यवेक्षक में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में १७ अपै्रल को उडऩदस्ता थाना नवाबाद पुलिस झांसी तथा मजिस्ट्रेट विधानसभा झांसी टीम ५ ने चेकिंग के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देने के सम्बन्ध में अमित पेन्ट्स खत्रयाना कोतवाली झांसी के विरूद्घ थाना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की गयी। दरअसल, १७ अपै्रल को मिनर्वा चौराहे पर दुकान अमित पेंटस खत्रयाना द्वारा अपनी दुकान की दीवार पर विज्ञापन लिखवा रखा था कि भाजपा के पक्ष में वोट देने पर पेण्ट खरीद पर १५ प्रतिशत की छूट दी जाएगी। जांच में उक्त टीम ने पाया कि उक्त विज्ञापन बिना चुनाव आयोग की अनुमति के लिखा गया था जो कि आदर्श अचार संहिता का उल्लंघन कर मतदाताओं को घूस देकर किसी एक पार्टी केपक्ष मे वोट करने के लिये प्रेरित करने की श्रेणी में आता है। इस पर सम्बन्धित टीम द्वारा थाना कोतवाली में धारा १७१बी आईपीसी व १२३ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम १९५०, १९५१, १९८९ के तहत अमित पेंटस के स्वामी के विरूद्घ पंजीकृत कराया गया।
    इसी प्रकार का दूसरा प्रकरण चिरगांव थाना क्षेत्र का है। वहां पर एक वायरल वीडियो में चिरगांव में ही रहने वाले भरत सिंह तथा आनंद पाल चुनाव में अराजकता पैदा करने वाले बयान दे रहे हैं। वीडियो की तस्दीक कर आरोपी भारत सिंह पुत्र गुलाब सिंह, शीलू पाल पुत्र सुरेश पाल, आनंद पाल पुत्र प्रकाश पाल, दो व्यक्ति अज्ञात के विरूद्व धारा १५३ए, ५०४, ५०२(२) व १२५ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत थाना चिरगांव को पंजीकृत कराया गया। उक्त जारी वीडियो से चिरगांव के निवी क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इस मामले में चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील तिवारी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।