• 30 मिनट तक रुकी ट्रेनें
    झांसी। उमरे के झांसी मण्डल के डबरा सेक्शन में आज प्रात: लगभग 8.30 बजे ओएचई हाईटेंशन (25 केवीए) लाइन पर जिओ कम्पनी की केबल गिर जाने से हुए धमाकों से सनसनी मच गयी। इस स्थिति के कारण सेक्शन में लगभग तीस मिनट तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा।
    दरअसल, डबरा नगर के बीचोबीच निकली रेलवे लाइन के ऊपर से रेलवे ओवर ब्रिज बना हुआ है। इससे कई विभागों की केवल, विद्युत सप्लाई तार आदि निकले हुए हैं जिसके कारण कभी भी हादसा होने की संभावना बनी रहती है, किन्तु इसे कभी भी गम्भीरता से नहीं लिया गया। आज प्रात: लगभग 8.30 बजे रेलवे ओएचई हाईटेंशन (25 केवीए) लाइन पर जिओ कंपनी की केबिल गिर गई। इसके कारण शार्ट सर्किट के कारण जोरदार धमाके हुए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यदि कोई ट्रेन यहां से गुजर रही होती तो शायद बहुत बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि ओएचई के ऊपर केबिल रखी हुई थी और इंजन का पैंटों उसके बिल में फंस सकता था। सूचना मिलने पर आनन-फ ानन में रेलवे के सम्बन्धित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।
    एहतियातन अप व डाउन तरफ की ट्रेनों को डबरा सेक्शन में रोक दिया गया। इससे उत्कल एक्सप्रेस भी प्रभावित रही। मौके पर पहुंचे रेलवे व जिओ कम्पनी के अधिकारियों ने केबिल को हटवाया। इस घटना में रेल सम्पत्ति का नुकसान नहीं हुआ। आरपीएफ ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। सूत्रों का कहना है कि संबंधित कम्पनी के खिलाफ लापरवाही बरतने पर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई कर सकती है।