• विधायक की नहीं सुन रहा विद्युत विभाग
    झांसी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में नौकरशाह इतने बेलगाम है जिसकी बानगी अब सत्ताधारी विधायकों के पत्रों से उजागर होने लगी है। कहने को तो उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दो वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है लेकिन अधिकारियों की बेलगामी पर योगी सरकार लगाम लगाने में असफल नजर आ रही है। उपरी सतह पर भले ही सत्ता में बैठे नेताओं को रामराज नजर आ रहा है लेकिन नौकरशाहों की कार्यप्रणाली आम जनता के लिये परेशानी का सबब बनती जा रही है। जिस प्रकार से बबीन विधानसभा के सत्ताधारी विधायक राजीव सिंह पारीछा ने बिजली विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किये है उससे तो यही प्रतीत होता है कि सत्ता और जनता के बीच नौकरशाह सकारात्मक भूमिका निभाने में रूचि नहीं ले रहे है?
    सत्ताधारी बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने ऊर्जा मंत्री को लिखे पत्र में बताया है कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति व कटौती का समय निर्धारित कर आमजनमानस को विद्युत के सम्बन्ध में तत्कालीन सरकार की अपेक्षा काफी राहत प्रदान करने का जनप्रिय कार्य किया गया है। परन्तु जनपद झांसी में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता व लाइनमैन आदि की सांठगांठ से विद्युत उपभोक्ताओं का बड़े पैमाने पर उत्पीडऩ किया जा रहा है। शासन द्वारा घोषित विद्युत कटौती के समय के अतिरिक्त भी असमय विद्युत कटौती की जा रही है जिससे इस भीषण गर्मी में आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त अधिकारियों द्वारा क्षतिग्रस्त विद्युत लाइनों व टूटे तारों को बदलने में काफी समय लिया जा रहा है व खराब ट्रांसफार्मरों को निर्धारित समय से न बदलकर अधिक समय में बदले जा रहे है साथ ही उपभोक्ताओं द्वारा टोल-फ्री १९१२ पर श्किायत करने पर भी कार्यवही नहीं की जा रही है जिससे आमजन में काफी रोष उत्पन्न होने से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। मेरे द्वारा क्षेत्र भ्रमण पर क्षेत्रवासियों ने इस समस्या से अवगत कराया व मैंने भी स्वयं क्षेत्र में काफी समय से खराब पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर विद्युत लाइनों को देखा। इन क्षतिग्रस्त विद्युत लाइनों व टूटे तारों की चपेट में आने से जानवरों की मौत भी हो चुकी है व प्राय: जनहानि की भी आशंका रहती है।
    अत: शासन की मंशा के विपरीत कार्य करने वाले जनपद झांसी के उपरोक्त अधिकारियों व कर्मियों की कार्यशैली का संज्ञान लेते हुये आमजन की विद्युत लाइन समस्या के निराकरण के साथ अधिकािरयों व कर्मियों की कार्यशैली में सुधार हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें।