• संघ का २१ सूत्री संकल्प पत्र व पैनल की सूची जारी
    झांसी। नार्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्पलाइज संघ झांसी मण्डल के मण्डल कार्यालय शुक्ल सदन पर आज ईसीसी सोसायटी के चुनाव के लिये घोषणा पत्र हमारे संकल्प के नाम पर जारी किया गया। मण्डल सचिव वी.जी. गौतम ने संकल्प पत्र जारी करते हुए बताया किसंघ सोसायटी को शेयर होल्डर्स की आवश्यकता के अनुरूप एवं आधुनिकतम क्रिया-कलापों युक्त बनाये जाने के लिये कृत संकल्पित है, इसे संकल्प पत्र के जरिए बताया गया है ताकि संघ के वायदे प्रमाण रहें।
    उन्होंने बताया कि संकल्प पत्र में कुल २१ संकल्प है जिसमें ऋण आवंटन का सरलीकरण, ब्याज गणना में परिवर्तन, एटीएम का प्रावधान, ग्वालियर, बांदा, ललितपुर, उरई, झांसी वर्कशॉप पर विस्तार पटल खोले जाने, भर्ती को पारदर्शिता पूर्ण करने, उ’च शिक्षा के लिये ऋण का प्रावधान हर तरह की जमा एवं निकासी की सूचना एसएमएस के माध्यम से दिये जाने शेयर होल्डर की आकस्मिक मृत्यु पर शेष ऋण राशि को राइट आफ करने, सोसायटी के डायरेक्टर का चुनाव सम्बन्धित क्षेत्र के डेलिगेट्स द्वारा कराये जाने आदि प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि संघ ने इस चुनाव में झांसी चुनाव क्षेत्र से १८, ग्वालियर से ५, बांदा से ३, वैगन मरम्मत कारखाना से ७, कारखाना सीएमएलआर से १ व मानिकपुर से एक प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। झांसी चुनाव क्षेत्र से संजीवन राय, विक्रम राय, धर्मेन्द्र वर्मा, उ’जवल कुमार, ओमवीर सिंह, दीपक कुमार, रमेश कुमार, भानु प्रताप पाण्डेय, अजय कुमार दुबे, दीपक सिंह पाल, कृष्णपाल सिंह, चाल्र्स विलियम, सतेन्द्र पाल, नीरज कुमार, अखिलेश सिंह, पुष्पेन्द्र कुमार सिकरवार, रवीन्द्र सिंह यादव एवं मोहम्मद फसल है। ग्वालियर से अंशुमन चव्हान, अब्दुल कयूम, ओमराम मीना, सियाराम सिंह, गोविंद राय मीना है जबकि बांदा से मनीष कुमार सिंह, अरविंद कुमार यादव एवं रवीन्द्र कुशवहा है एवं मानिकपुर से पिंकू सिंह हैं।
    मण्डल अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने दावा किया कि सभी कयासों को तोड़ते हुए ईसीसी सोसायटी के चुनाव मेंं इस बार एनसीआरईएस का परचम फहरायेगा क्योंकि आरपीएफ एसोसिएशन का एनसीआरईएस को समर्थन प्राप्त है और संघ पूरे प्रयास में है कि ९ डिवीजन में अधिक से अधिक पर संघ का परचम फहराए। सचिव गौतम ने बताया कि किस तरह से शेयर होल्डर्स के पैसे का इन्वेस्ट के नाम पर दुरुपयोग किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इस चुनाव में अन्य गैर मान्यता प्राप्त संगठनों की स्थिति हवाहवाई है। जितने प्रत्याशी है, उतने प्रचार करने वाले नहीं हैं और न ही प्रत्याशी गम्भीर हैं।
    घोषणा पत्र जारी करते समय आरपीएफ एसोसिएशन से ओमवीर, संघ के मण्डल उपाध्यक्ष बी.के. सिंह, सहायक मण्डल सचिव नीलम सिंह, मण्डल संगठक टी.पी सिंह के अलवा अरूण गुप्ता, सुरेश राय, भानु प्रताप सिंह चन्देल, शैलेन्द्र सिंह, मो. उमर खान, आरती तमोरी, महेन्द्र सेन, राजेश गुप्ता, कालूराम कुशवाहा आदि उपस्थित रहे। अंत में विवेक चडढा ने आभार व्यक्त किया।