• दो यात्री गम्भीर घायल, पिता-पुत्र बंदी
    झांसी। पलवल-गोरखपुर एक्सप्रेस के जनरल कोच मेंं सीट पर बैठने के विवाद में यात्रियों के दो पक्षों में जम कर मारपीट हो गयी। एक पक्ष के हमलावरों के चाकू से हमले में दूसरे पक्ष के दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि अन्य को मामूली चोटें पहुंची। जीआरपी ने इस प्रकरण मेें हमलावर पक्ष के आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत मेें ले लिया है।
    बताया गया है कि जालौन के हरचन्द पुर निवासी शैलेन्द्र सिंह, राखी गुप्ता, शैैलेन्द्र सिंह पुत्र मुकुट सिंह, नीलू सिंह पुत्र लखन सिंह आदि सहित उनके परिवार की महिलाएं ललितपुर विवाह समारोह में गए थे। ललितपुर से सभी किसी ट्रेन से झांसी स्टेशन पर आ गए और यहां से उरई जाने के लिए प्लेटफार्म पर आयी पलवल-गोरखपुर एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार हो गए। कोच पहले से ही यात्रियों से ठसाठस भरा था, किन्तु उक्त लोगों ने यात्रियों से सीट पर महिलाओं को जगह देने के लिए दबाव बनाया और जिन सीटों के यात्री प्लेटफार्म पर पानी लेने उतरे थे उन पर कब्जा जमा लिया। जब वह यात्री वापस लौटे तो उन्होंने सीट खाली करने को कहा। इस पर विवाद हो गया और झांसी से सवार हुए यात्रियों व पूर्व से यात्रा कर रहे यात्रियों में मारपीट होने लगी।
    इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चलने लगे। इसी बीच किसी ने चाकू निकाल कर हमला कर दिया जिसके कारण शैलेन्द्र सिंह व नीलू सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गए। इसके कारण कोच में अफरा-तफरी मच गयी। सूचना मिलने पर आरपीएफ व जीआरपी मौके पर पहुंची और झगड़े को शांत कर हमला के आरोप में गुल मोहम्मद व उसके पुत्र मोहम्मद मुस्ताक अंसारी को हिरासत में ले लिया। इस मामले में थाना जीआरपी में राखी गुप्ता ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण कायम कराया है।