• एनसीआरईएस का पांच सीटों पर कब्जा, अन्य संगठन वोट कटवा साबित हुए
    झांसी। ईसीसी बैंक सोसायटी के चुनाव में हुए मतों की गणना ईसीसी बैंक में आज देर रात तक जारी रही। देर सायं तक हुई गणना के अनुसार लाल झण्डे का संगठन एनसीआरएमयू सोसायटी पर बर्चस्व की ओर अग्रसर था जबकि खबर लिखे जाने तक प्रमुख प्रतिद्वन्दी एनसीआरईएस का पांच सीटों पर ही कब्जा हो पाया था और चुनाव मैदान मेें जोरशोर से उतरे अन्य संगठन के प्रत्याशी वोट कटवा साबित हुए।
  • गौरतलब है कि वेलेट पेपर से हुए ईसीसी सोसायटी के इस चुनाव में उमरे झांसी मण्डल में नॉर्थ सेण्ट्रल रेलवे मैन्स यूनियन (एनसीआरएमयू) लैम्प चुनाव चिन्ह, नॉर्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्पलाइज संघ (एनसीआरईएस) उगता सूरज चुनाव चिन्ह, उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ (यूएमआरकेएस) मुटठी वाली चक्र, ट्रैक मैन समर्थित संयुक्त मोर्चा गुलाब चुनाव चिन्ह को लेकर प्रत्याशियों को चुनाव मैदान मेें उतारा था। गत दिवस मण्डल में मतदान केन्द्रों पर हुए जबरदस्त मतदान के परिणाम स्वरूप मतदान का प्रतिशत सत्तर से अधिक पहुंच गया। इससे शुरूआत से ही एनसीआरएमयू का पलड़ा भारी दिखाई देेने लगा था। कल देर रात तक मतपेटियां जमा की गयीं थीं। आज मतगणना निर्धारित समय पर ईसीसी बैंक की उपरी मंजिल पर वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी उल्लास कुमार के निर्देशन व मण्डल कार्मिक अधिकारी जीपी मिश्रा की देखरेख में शुरू की गयी। प्रात: से ही मत पेटियों को खोल कर सिलसिलेवार तरीके से मतों की गिनती शुरू की गयी।
  • देर सायं तक मिले मत गणना के परिणाम स्वरूप एनसीआरईएस के मानिकपुर से पिंकू सिंह, बांदा से मनीष सिंह व अरविन्द यादव, सीएमएलआर कोच फैक्ट्री से भंवर लाल, ग्वलियर से ओमी राम मीना ने जीत दर्ज करायी थी जबकि एनसीआरएमयू बकाया सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी। सूत्रों की मानें तो एनसीआरएमयू का पैनल के हिसाब से ईसीसी सोसायटी पर कब्जा बरकरार रहेगा। इसके अलावा मेदान में उतरे अन्य संगठनों व गठबंधन के प्रत्याशी सिर्फ वोट कटवा साबित होते नजर आए। चुनाव परिणामों को लेकर मतदान स्थल पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। पराजित संगठनों के समर्थक एक दूसरे पर दोषारोपण करते नजर आए। सही परिणाम के लिए शुक्रवार का इंतजार करना पड़ेगा।