• अल्पसंख्यक आयोग द्वारा एसएसपी तलब
    झांसी। पिता की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी व न्याय के लिए बेटी को भीष्म प्रतिज्ञा लेना पड़ी। नामजद हत्यारोपियों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी नहीं करने व थाना नवाबाद प्रभारी निरीक्षक के दुव्र्यवहार से दुखी सिख बेटी ने प्रतिज्ञा ली है कि जब तक न्याय नहीं मिलता व आरोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं वह सिर पर बाल नहीं आने देगी।
    दरअसल, जनपद झांसी के नवाबाद थानान्तर्गत सुंदर बिहार कालोनी निवासी लगभग 80 वर्षीय जोगिंदर सिंह की 22 अगस्त को हत्या कर दी गयी थी। मृतक की बेटी पुनीत सिंह का आरोप है कि उसके पिता की हत्या वीरेन्द्र कुमार खंडेलवाल और राजीव कुमार ने दी थी। दोनों के रसूखदार होने के कारण शुरु में पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। काफी प्रयास के बाद 25 अगस्त को पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 506 व 34 एक्ट के तहत मामला किया। पुनीत का आरोप है कि नामजद मामला दर्ज होने के बाद से अभी तक लगभग एक माह बीतने जा रहा है लेकिन अभी तक हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। उसने जहां नवाबाद थाना प्रभारी पर हत्यारोपियों से मिलीभगत होने का आरोप लगाया है वहीं उनका व्यवहार भी खराब बताया है।
    पिता के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से दुखी होकर पुनीत सिंह ने अपने सिर के बाल मुड़वा कर भीष्म प्रतिज्ञा ली है कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते तब तक वह वह अपना सिर इसी प्रकार मुड़वाती रहेगी। इसके मामले में उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अल्पसंख्यक आयोग, महिला आयोग को पत्र लिख कर न्याय की गुहार की है। इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविन्दर सिंह ने गम्भ् ाीरता से लेते हुए एसएसपी झांसी को विस्तृत रिपोर्ट के साथ तलब किया है।