• युवराज ने प्रतिद्वन्दी सपा प्रत्याशी को 17771 मतों से मारी पटखनी
    हमीरपुर (संवाद सूत्र)। हमीरपुर सदर विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में जनता ने एक बार फिर से प्रदेश के मुखिया योगी आदित्य नाथ पर भ् ारोसा जताते हुए कमल को मुरझाने नहीं दिया, जबरदस्त खिलाया। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी युवराज सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज प्रजापति को 17771 मतों के अंतर से पराजित करके हमीरपुर सीट पर भाजपा का कब्जा बरकरार रखा। इस जीत को युवराज सिंह ने पार्टी और कार्यकर्ताओं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास व विश्वास की जीत बताया है।
    हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में दिनभर चली मतगणना में भाजपा के प्रत्याशी युवराज सिंह लगभग शुरूआत से ही बढ़त बनाए रहे और फायनल चक्र में अपनी जीत दर्ज करा कर भाजपा का परचम फहरा दिया। बताया गया है कि मतगणना के पहले राउण्ड से युवराज ने बढ़त बनाना शुरू कर दी थी। पूरे 34 राउण्ड की गणना में भाजपा के युवराज सिंह को 74168 मत, सपा के मनोज प्रजापति को 56393 मत, बसपा के नौशाद अली को 28749 मत तथा काँग्रेस के हरदीपक निषाद को 16083 मत मिले हैं। इस तरह से युवराज ने अपने प्रतिद्वन्दी सपा प्रत्याशी डॉ. मनोज प्रजापति को 17771 मतों से पराजित किया जबकि बसपा तीसरे और कांग्रेस को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। चुनाव प्रेक्षक शमीम उद्दीन, जिला चुनाव अधिकारी / जिलाधिकारी अभिशेष प्रकाश तथा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा की उपस्थिति में मतगणना निर्विघ्न सम्पन्न हो गयी। युवराज के विजयी होते ही भाजपाईयों में खुशी की लहर दौड़ गयी और उन्होंने एक दूसरे को बधायी देकर इस जीत को प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी को समर्पित किया।
    गौरतलब है कि हमीरपुर विधान सभा से भाजपा के ही अशोक सिहं चंदेल विधायक थे। उन्हें सामूहिक हत्या काण्ड के प्रकरण में आजीवन कारावास हो जाने पर यह सीट रिक्त हुई थी। इसके कारण हमीरपुर विधानसभा पर उप चुनाव कराया गया। इसमें भाजपा ने पूर्व विधायक युवराज सिंह को प्रत्याशी बनाया था जबकि सपा ने डा. मनोज प्रजापति, बसपा ने नौशाद अली व काँग्रेस ने हरदीपक निषाद को अपना-अपना प्रत्याशी बनाया था।