झांसी। नशे के सौदागरों के दो गुर्गों को जीआरपी ने झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर ४/५ ये उस समय दबोच लिया जब वह गांजे की खेप लेकर दिल्ली जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। जीआरपी ने दोनों के पास से पिटठू बैग से ८ किलो ३२० ग्राम गांजा के पैकेट बरामद कर लिए। दोनों के खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है।
थाना जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक विनय कुमार साहू मय हमराही कांस्टेबिल विकास सेंगर, शिव सिंह, उपेन्द्र, आशीष चौधरी, रमेश कुमार शुक्ला के साथ शांति व्यवस्था, संदिग्ध व्यक्तियों की प्लेटफार्म पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान प्लेटफार्म नम्बर ४/५ पर दो संदिग्ध युवकों को दिखाई दिए। जब दोनों की तलाशी ली तो उनके पास मौजूद पिटठू बैग में कपड़ों में छिपा कर रखे ८ किलो ३२० ग्राम गांजा के पैकेट मिले।
पूछताछ करने पर पकड़े गए युवकों ने अपने नाम नवीन सिंह पुत्र चन्द्रेश बहादुर सिंह निवासी महेरी थाना पृथ्वीगुज जिला प्रतापगढ़ व राजू अंसारी पुत्र सहाबू अंसारी निवासी देवकली थाना कृष्णावरम जिला बक्सर बिहार बताया। उनका कहना था कि वह नशे के सौदागरों के लिए काम करते हैं और बरामद गांजे की खेप को दिल्ली ले जा रहे थे। जांच में पता चला कि दोनों युवक पूर्व में गोवाहाटी में पकड़े जाने पर जेल जा चुके हैं। दोनों के अपराधिक इतिहास के बारे में छानबीन की जा रही है। जीआरपी ने दोनों का ८/२० एनडीपीएस एक्ट के तहत चालान कर जेल भेज दिया।