• झांसी मण्डल के पत्रकार संगठनों ने डीआईजी को सौंपा ज्ञापन
    उरई/झांसी। वरिष्ठ पत्रकार संजय श्रीवास्तव व उनके भाईयों समेत 6 निर्दोषों के विरूद्ध साजिशन मुकदमा लिखाये जाने के विरोध में आक्रोशित झांसी व उरई के उपजा एवं श्रमजीवी पत्रकारों के प्रतिनिधि मण्डल ने बीती रात झांसी मण्डल के डीआईजी सुभाष बघेल से लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में भेंट कर ज्ञापन दिया। डीआईजी ने एसपी को निष्पक्ष विवेचना करवाने का आदेश दिये।
    बीती रात उ.प्र. जर्नलिस्ट एसोसिऐशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक अग्निहोत्री, नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय पार्षद अनिल शर्मा, उपजा के झांसी जिले के अध्यक्ष महेश पटेरिया, जनपद जालौन उपजा के जिलाध्यक्ष अरविन्द द्विवेदी, उ0प्र0 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में जालौन एवं झांसी के पत्रकारों ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में डीआईजी सुभाष बघेल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा और बताया कि वरिष्ठ पत्रकार संजय श्रीवास्तव व उनके परिवार के विरूद्ध पिछली कई पीढिय़ों से एक भी एफआईआर तो क्या एक भी एनसीआर दर्ज नहीं हुयी है, लेकिन सिर्फ पिछले एक महीने के भीतर भूमि हड़पू गिरोह द्वारा जमीन हथियाने की नियत से एक अधिकारी से मिल कर साजिशन उनके व उनके भाईयों और साथियों के विरूद्ध ताबड़तोड़ ढंग से दो मुकदमें दर्ज कर दिये गये। जिसमें से एक मुकदमें को हाईकोर्ट ने स्टे कर दिया। जिससे बौखलाकर भूमि हड़पू गिरोह के द्वारा एक और फर्जी मुकदमा आनन-फानन में कोतवाली उरई द्वारा दर्ज करा दिया गया।
    ज्ञापन को गंम्भीरता से लेते हुए डीआईजी तत्काल पुलिस अधीक्षक डा सतीश कुमार को उक्त दोनों मुकदमों को निष्पक्ष विवेचना, उनकी देखरेख में कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही डीआईजी ने सख्त तेवर अपनाते हुये उरई पुलिस की कार्यवाही पर रोक लगा दी। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार नाथूराम निगम, डा. राकेश द्विवेदी, सुधीर त्रिपाठी, सुनील शर्मा लल्ला, मनोज शर्मा, देवेन्द्र सिंह जादौन, अशोक पुरवार, राजू सैनी, संपादक रामसेवक अडज़रिया, मुकेश वर्मा अध्यक्ष झांसी मीडिया क्लब, सोनिया पाण्डेय, रामकुमार साहू, राजेश चौरसिया, शशि शेखर दुबे, सुनीता सिंह, इमरान खान, रोहित झा, रानू साहू, विजय कुशवाहा, आशीष दुबे सहित आधा सैकड़ा से अधिक पत्रकार मौजूद रहे।