• बबीना ब्लॉक की मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता संपन्न
    झांसी। जनपद के खैलार में बीएचईएल मैदान में बबीना ब्लॉक की मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में विभिन्न न्याय पंचायतों के विजेता खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को पराजित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। ब्लॉक स्तर के चैंपियन जिला स्तरीय मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में अपने जौहर का प्रदर्शन करेंगे।
    प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी ब्रह्म नारायण श्रीवास्तव ने किया। मैदान पर उमड़े प्रतिभागियों ने विभिन्न खेलों की प्रतिस्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया। जूनियर स्तर की बालकों की कबड्डी प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैदौरा की टीम विजेता रही। पूर्व माध्यमिक विद्यालय चमरौआ की टीम को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा। बालक वर्ग में भी पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैदौरा की टीम चैंपियन रही। उन्होंने आसानी से पूर्व माध्यमिक विद्यालय भडरा की टीम को पराजित कर दिया। बालिकाओं की खो-खो प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय भडरा ने बाजी मारी। पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैदौरा की टीम उप विजेता रही। बालकों की खो-खो प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मथुरापुरा का दबदबा रहा। जबकि पूर्व माध्यमिक विद्यालय राजापुर को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। बालिका वर्ग की गोला फेंक में नैंसी ने शानदार जीत अर्जित की। पूनम को दूसरा तथा नेहा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में नितेश ने सबको पीछे छोड़ते हुए सर्वाधिक दूरी तक गोला फेंका। रामू को द्वितीय एवं मुलायम सिंह को तृतीय स्थान हासिल हुआ। बालिकाओं की 100 मीटर की दौड़ में सपना ने जीत हासिल की। वंदना राजपूत दूसरे व पूनम कुशवाहा तीसरे स्थान पर रहीं। 200 मीटर की दौड़ में रिमझिम ने शानदार दौड़ लगाई और विजयी रहीं। पूनम कुशवाहा दूसरे स्थान पर रही और पूजा को तीसरा स्थान मिला। बालकों की 200 मीटर दौड़ में आशीष अहिरवार अव्वल रहे। अंकित केवट और कीरत को क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 100 मीटर की फर्राटा दौड़ में रिंकू परिहार सबसे आगे रहे। मुलायम सिंह दूसरे और समीर तीसरे स्थान पर रहे। प्राथमिक स्तर की बालकों की कबड्डी प्रतियोगिता प्राथमिक विद्यालय टूंका ने जीती। प्राथमिक विद्यालय बैदौरा को उपविजेता से संतोष करना पड़ा। बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय काशीनगर ने बाजी मारी। प्राथमिक विद्यालय खजराहा बुजुर्ग की टीम दूसरे स्थान पर रही। बालिकाओं की 100 मीटर दौड़ में जान्ह्वी ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। दिव्यांशी को दूसरा और चाहत कुशवाहा को तीसरा स्थान मिला। 50 मीटर की दौड़ में सोनाली कुशवाहा ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की। जान्ह्वी, सोनिका राजपूत को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान मिला। 50 मीटर की बालकों की दौड़ में सौरभ ने बाजी मारी। सत्यम दूसरे और जितेंद्र राजपूत तीसरे स्थान पर रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय काशीनगर के सिर जीत का सेहरा बंधा। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय दुर्गापुर के बच्चों ने शानदार रंगोली सजाकर रंगोली प्रतियोगिता जीत ली। इस अवसर पर दिव्यांग बच्चों की मटकी फोड़ एवं दौड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। ब्लॉक स्तर के चैंपियन जिला स्तर पर आयोजित होने वाली मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में ब्लॉक का प्रतिनिधित्व करेंगे।
    विजेताओं को खंड शिक्षा अधिकारी ब्रह्म नारायण श्रीवास्तव ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर बेसिक शिक्षक सोसायटी के अध्यक्ष संजीव तिवारी, डॉ अचल सिंह चिरार, नितिन चौरसिया, दीपिका वार्ष्णेय, नीलम तिवारी, सौरव शर्मा, बृज बिहारी झा, विनीता मिश्रा, अंजलि प्रजापति, भावना सिंह, मस्तराम यादव, छोटेलाल गाडगे, रजनीश राम, अब्दुल नोमान, सत्य प्रकाश मिश्रा, अभय खरे वंदना दुबे, आरती झा, रितु साहू, शोभना सिंह जॉर्ज एंथोनी, प्रदीप चौरसिया, छवि वर्मा, विनीता उपाध्याय, चंद्रभान पाहुजा, दिनेश विद्रोही सहित ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक, खेल अनुदेशक आदि उपस्थित रहे।