• डीएम व एसएसपी ने पुलिस बल के साथ किया भ्रमण
    झांसी। नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के विरोध के दृष्टिगत जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु जनपद में लागू धारा 144 का सख्ती से पालन कराने व साम्प्रदायिक सौहाद्र्व बनाये रखने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अमला ने कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत निर्देश दिए गए हैं कि जनपद में आन्दोलन या प्रदर्शन करने के उददेश्य से पांच से अधिक व्यक्तियों का समूह नही बनेगा। जुलूस या किसी प्रकार का प्रदर्शन नही करेगा और न ही कोई उत्तेजक नारेबाजी करेगा या करायेगा। यदि ऐसा होता है तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। किसी भी दशा में नगर की शान्ति व कानून व्यवस्था बिगडऩे नही दिया जायेगा।
    नगर भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह ने आमजन मानस से चर्चा करते हुए साम्प्रदायिक सौहाद्र्व बनाये रखने में सहयोग की अपील की। इस दौरान अधिकारी द्वय ने पुलिस बल के साथ इलाइट चौराहा, सैंयरगेट, गोविन्द चौराहा, मिनर्वा चौराहा, ओरछा गेट, सीपरी, खाती बाबा, नगरा, पुलिया नम्बर 9, प्रेमनगर आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में क्रिसमस डे, मकर संक्रान्ति पर्व एवं अन्य प्रतियोगात्मक परीक्षायें आयोजित होनी है। इस अवसर पर कतिपय असामाजिक स्वार्थी व अराजक तत्वों द्वारा धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा सकता है तथा कतिपय संक्रीर्णता तथा लाभ के उददेश्य से ऐसी गतिविधियां की जा सकती हैं, जिससे साम्प्रदायिक एवं कानून व्यवस्था की स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है, कतिपय अवांछनीय तत्व त्यौहारों में विध्न डालने की चेष्टा कर सकते हैं। यदि ऐसा करते कोई पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही होगी।
    उन्होने नागरिकों से कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें, सोशल मीडिया पर गलत व भ्रामक संदेश पर कोई प्रतिक्रिया नहीं करें, यदि मोबाइल पर कोई मैसेज आता है जिससे शान्ति व कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है तो तत्काल इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दें ताकि कार्यवाही की जा सके। भ्रमण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि पुलिस फोर्स का लगातार भ्रमण हो। उन्होने फुट पेट्रोलिंग पर अधिक जोर देते हुये कहा कि मुहल्ले की गलियों में अवश्य भ्रमण करें, जहां भी भीड़-भाड़ देखें वहां तत्काल कार्यवाही करें। इस मौके पर एसपी सिटी प्रकाश द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ संग्राम सिंह सहित विभिन्न थानाध्यक्ष व पुलिस फोर्स उपस्थित रही।