देश के व्यापारी नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बताई समस्याएंं

झांसी। भारत सरकार के वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शाम 6:30 बजे देशभर के व्यापारी नेताओं से जूम ऐप के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की। उन्होंने आपने संबोधन में कहा कि व्यापारी देश की रीढ़ की हड्डी हैं, व्यापारियों ने आपात स्थिति में भी देश के 130 करोड़ लोगों को खाद्य सप्लाई कर देश की सेवा करने का काम किया है। उन्होंने कहा है कि व्यापारियों को आ रही मूलभूत समस्याओं का समाधान किया जाएगा एवं भारत सरकार को योजना बनाकर व्यापारियों को किस तरह से आर्थिक पैकेज दे सकती है इस पर भी अति शीघ्र घोषणा होगी
व्यापारी नेताओं ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। मंत्री ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि संबंधित समस्याओं का अति शीघ्र समाधान होगा। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी ने बीसी के माध्यम से अवगत कराया कि व्यापारियों को * अप्रैल माह के वेतन देने में समस्या आ रही है। सरकार द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि ( P F )में पैसा पड़ा हुआ है वह पैसा सरकार उनको मुहैया कराए जिससे कि वेतन का बोझ व्यापारियों पर ना पड़े। इसके अलावा मांग की कि -टीडीएस की अंतिम तिथि को अविलंब बढ़ाया जाए। केंद्र सरकार राज्य सरकारों को आदेशित करें कि आवश्यक वस्तुओं के साथ साथ देश में ऑनलाइन पढ़ाई प्रारंभ हो गई है उस लिहाज से स्टेशनरी की दुकान है कुछ घंटे खोलने की मोहलत दी जाए साथ ही भीषण गर्मी को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों को भी कुछ घंटे की मोहलत दी जाए एवं प्रदेश में लघु उद्योग, को भी शर्तों के साथ खोलने का आदेश किया जाए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देशभर के 155 व्यापारी नेताओं ने भाग लिया जिसमें प्रमुख रुप से कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भर्तियां राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल चेयरमैन अमित भाई सहाय आदि ने भी विभिन्न समस्याओं से मंत्री जी को अवगत कराया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का संचालन वाणिज्य मंत्रालय के सचिव अनिल अग्रवाल भाग लिया।