बेटी की मौत के सदमे में थी दम्पत्ति, बेटे ने तड़प कर दम तोड़ा

झांसी। जनपद झांसी के थाना चिरगांव क्षेत्र के पहलापुरा से शुक्रवार की सुबह एक दिल दहला देने वाली खबर लेकर आई। बेटी की असमय मौत से गृहस्वामी को ऐसा सदमा लगा कि उसने पत्नी व इकलौते बेटे को ज़हर देकर स्वयं मौत के आगोश में सो गया। जहर से पत्नी की मौत हो गई जबकि बेटे ने तड़प कर दम तोड़ दिया। इस रोमहर्षक घटना से इलाके में शोक का वातावरण है। घर में मिले सोसाइड नोट, परिजनों व आसपास के लोगों की मानें तो बेटी की अचानक मौत के बाद से परिवार में तनाव का वातावरण था। इसी के चलते सामूहिक आत्महत्या जैसी घटना को अंजाम दिया गया।
बताया गया है कि चिरगांव के पहलापुरा निवासी अरविंद पांडेय पेट्रोल पंप (बॉयोडीजल पंप) पर काम करता था। 20 फरवरी को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने से पहले अरविंद की बेटी नैन्सी पांडेय की अचानक तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई थी। बेटी की मौत के बाद से ही अरविंद व उनकी पत्नी रेखा अवसाद में चले गए थे। लोगों की मानें तो करीब तीन माह बीत जाने के बाद भी पति-पत्नी सदमे से नहीं उबर पा रहे थे। इसी अवसाद के चलते शुक्रवार तड़के अरविंद ने पत्नी रेखा व अपने 11 वर्षीय पुत्र नैतिक को जहर खिला दिया। मौके पर ही दंपती की मौत हो गई, जबकि हालत बिगड़ने पर बेटा नैतिक छटपटाते हुए घर में चाचा के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दी।

उसे छटपटाते देख परिजन उसे लेकर निचले हिस्से में पहुंचे। वहां का माहौल देख कर दहशत में आ गये। नैतिक को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से दंपति के शवों को कब्जे में ले लिया। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें अरविंद ने मर्जी से खुदकुशी का जिक्र करते हुए आत्महत्या का कारण बेटी की मौत लिखा है। उसमें लिखा है कि तीनों की अस्थियां ओरछा में विसर्जित कर दी जाए। एसपी देहात राहुल मिठास ने बताया कि पुलिस ने सुसाइड नोट को भी कब्जे में ले लिया है, जांच जारी है।