झांसी। उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती मध्य प्रदेश के थाना भांडेर अंतर्गत ग्राम वरचौली में बिना मध्य प्रदेश पुलिस को सूचना दिए जुआड़ी पकड़ने पहुंची यूपी की झांसी पुलिस को उस समय लेने के देने पड़ गए जब जुआड़ियों ने दबंगो के साथ मिलकर हमला बोल दिया। हमलावरों ने झांसी पुलिस को घेरकर पथराव व जमकर अभद्रता की। इतना ही नहीं झांसी पुलिस को बंधक बना लिया। हमलावरों से बच कर कुछ पुलिस कर्मी जानबचाकर भाग निकले। किसी प्रकार मध्य प्रदेश पुलिस की सहायता लेकर झांसी पुलिस को बचाया गया। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से भांडेर थाने में तहरीर दी गई है। फिलहाल इस मामले में झांसी पुलिस के अपनी सीमा लांघ कर दूसरे की सीमा में जुआ पकड़ने जाना प्रश्न बना हुआ है।

गौरतलब है कि उप्र के जनपद झांसी की सीमाएं मध्य प्रदेश से मिलती हैं। इसका लाभ अवैध कारोबारी, जुआड़ी, अपराधी उठाते रहते हैं। अपराधी सीमावर्ती क्षेत्रों को सुरक्षित शरण स्थली बना कर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते रहते हैं। सोमवार को झांसी जिले के थाना शाहजहांपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सीमावर्ती मध्य प्रदेश के भांडेर थाने की सीमा में वरचौली गांव के सरकारी जीप लेकर छापा मारा। झांसी पुलिस इस मामले में भांडेर पुलिस को सूचना नहीं देने की चूक कर गयी। झांसी पुलिस के छापे की जानकारी जुआ माफियाओं को लग गई और जुआड़ी गांव की ओर भाग निकले। शाहजहांपुर पुलिस उनका पीछा करते करते भांडेर के गांव पहुंच गई। इस पर जुआरियों व उनके सहयोगियों ने पुलिस को घेर कर जमकर अभद्रता की और पथराव भी किया। इतना ही नहीं एक दरोगा को बंधक भी बना लिया। शाहजहांपुर पुलिस ने खुद को घिरा हुआ व ग्रामीणों का आक्रोश देख मध्य प्रदेश पुलिस का सहयोग लेने के लिए सूचना दी। सूचना पर पहुंची भांडेर पुलिस ने शाहजहांपुर पुलिस ने गांव वालों के चंगुल से मुक्त कराया। सूत्रों के मुताबिक झांसी की शाहजहांपुर पुलिस सात की संख्या में पहुंची तभी जुआ माफिया और ग्रामीणों ने पुलिस को घेरकर पथराव हमला कर दिया। एक दरोगा को पेड़ से बांध दिया उसकी पैंट भी उतार दी। वहीं दूसरे दरोगा ने खुद को कार में छिपा कर जान बचाई बाकी के चार पुलिस कर्मी मौके से भागने में सफल रहे। भांडेर पुलिस के पहुंचने के बाद भी ग्रामीण व कुछ तथा कथित पत्रकार यूपी पुलिस पर रोब गालिब करते रहे।
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक देहात ने बताया कि थाना शाहजहांपुर पुलिस को उ0प्र0 एवं म0प्र0 बार्डर पर गांव बरचौली में जुआ खेलने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर विश्वास करते हुए तत्काल शााजहांपुर पुलिस ने मौके पर रवाना होकर संबंधित स्थान पर दविश दी गयी जहां जुआ खेलने वालों को पहले से पुलिस के आने की सूचना प्राप्त हो गयी। जिससे सभी जुआरी भाग गए परंतु पुलिस के सिविल में होने के कारण स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पूंछताछ की गई कि उक्त लोग कौन है, चूंकि उपरोक्त स्थान म0प्र0 में होने के कारण संबंधित थाने की स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया गया। जिसपर दोनों स्थानों के पुलिस बल द्वारा मामले को शांत कराया गया। थाना शाहजहांपुर पुलिस पर हुए हमले आदि की सूचना की जांच की जा रही है।