झांसी। जनपद के थाना गरौठा क्षेत्र में मोदी चौराहे निवासी मलखान सिंह पुत्र कपूरे घोसी के यहाँ अप्रैल माह में 20 लाख से अधिक की चोरी में संलिप्त दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचे कर चोरी गये माल का कुछ हिस्सा बरामद कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास ने बताया की मलखान सिंह के घर हुई सनसनी खेज चोरी को चुनौती मान कर पुलिस घटना के दिन से ही अभियुक्तों की धरपकड़ में लगी हुई थी। पुलिस को आखिर सफलता मिल ही गयी। पुलिस ने दो बदमाशों को मुखबिर की सूचना पर मड़पुरा रोड से गिरफ्तार कर उन के पास से मलखान सिंह के घर हुई लाखों रुपए के माल की चोरी का कुछ हिस्सा बरामद कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त विजय घोष पुत्र राम विशाल घोष निवासी मोहल्ला नई बस्ती कस्बा गुरसराय के कब्जे से एक थैली में सफेद धातु की 5 छड़ें व 5 जोड़ी पायल, 10 जोड़ी बिछिया , 6 सिक्के जिस पर ब्रटिश की महारानी की तस्वीर छपी हुई है के अलावा अभियुक्त के पास से एक 315 बोर का तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ। दूसरा अभियुक्त अजय घोष पुत्र किशोरी लाल निवासी ग्राम मड़पुरा थाना गुरसराय हाल निवासी नई बस्ती गुरसराय कस्बा के कब्जे से प्लास्टिक की थैली में पीली धातु के आभूषण जिसमें दो चैन जेंट्स, 3 अंगूठी जेंडस, 3 अंगूठी लेडीज, 12940 रुपये व 1कट्टा बरामद हो गया। गिरफ्तार अभियुक्त विजय घोष एक शातिर अपराधी है उक्त शातिर व्यक्ति के नाम से गुरसराय थाने में 5 तथा थाना एट जिला जालौन में तीन मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें प्राणघातक हमला, आर्म्स एक्ट में चोरी सहित कई मुकदमे है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना अध्यक्ष अभिनेन्द्र सिंह चौहान, एस आई राजेन्द्र कुमार रंजन, कांस्टेबिल सुमित कुमार, कांस्टेबल शिव प्रकाश तिवारी,राम चरन आदि शामिल रहे।

वहीं मामले के पीड़ित मलखान सिंह घोष ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि बरामद माल काफी कम है जो केवल चार लाख के आसपास प्रतीत होता है जबकि उनके यहां 20 लाख से अधिक की चोरी हुई है। चोरी गए पूरे जेवरातों की लिस्ट उन्होंने थाने में एफ आई आर के साथ दी थी। यदि पुलिस पूरा माल बरामद नहीं करती है तो वह बरिष्ठ अधिकारियों के पास जाएंगे।