झांसी। रेल प्रशासन द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रियों का विशेष कर बच्चों का ध्यान रखने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आज झांसी स्टेशन पर एक ट्रेन में एक डेढ़ वर्षीय बच्ची हेतु दूध की व्यवस्था की गई वहीं दूसरी ट्रेन में उरई स्टेशन पर बीमार 6 वर्षीय लड़की को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई।

श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या 01869 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर में एक डेढ़ वर्षीय बच्ची हेतु दूध की आवश्यकता हेतु ट्विटर पर आग्रह किया गया। इस पर झांसी मंडल रेल प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए झांसी स्टेशन पर पहुंचते ही बच्ची को एक लीटर दूध के साथ-साथ डायपर व चोकलेट भी उपलब्ध करवाई। बच्ची के पिता द्वारा रेल प्रशासन की भूरि- भूरि प्रशंसा की गई। सामान उपलब्ध कराने में झांसी मंडल की कैटरिंग टीम के इब्राहिम खान, सुशील अग्रवाल, राजेश कुमार, संजय जायसवाल, अशोक कुमार व आर.के दुबे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
आज 07.15 बजे गाड़ी सं. 09179 श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस के यात्री रहमत अली ने शिकायत किया कि उसकी 06 वर्ष की बेटी की तवियत खराब है, डाक्टर की आवश्यकता है । शिकायत पर गाड़ी को उरई में रेलवे डॉक्टर अरुण कुमार, आरपीएफ एवं जीआरपी द्वारा अटेंड किया गया। गाड़ी समय 07.57 बजे उरई आईं। यात्री रहमत अली टिकट नं. जेड – 46941461 बोरिबली से लखनऊ को अटेंड कर यात्री की बेटी सोफिया उम्र 06 वर्ष का इलाज डाक्टर द्वारा किया गया । डाक्टर के द्वारा चेक करने पर बच्ची के शरीर मे पानी की कमी होना बताया गया तथा बच्ची के माता-पिता को एडवाइस दिया गया कि बच्ची को समय समय पर पानी पिलाते रहे । यात्री इलाज से संतुष्ट हुए तथा अपनी यात्रा को विराम न देते हुए अपनी यात्रा जारी रखा । पूंछने पर यात्री ने बताया कि बच्ची को झांसी मे चाय एवं बिस्किट खिलाया गया था। बाद गाड़ी समय 08.13 बजे गंतव्य के लिए रवाना हुई।