शातिर चोर गिरोह गिरफ्तार, लम्बी है अपराधों की फेहरिस्त

झांसी। जनपद के सीपरी बाजार थाना पुलिस ने ऐसे शातिर चोर गिरोह को दबोच लिया जो होटल में ठहरते, माल उड़ाते और मौज मस्ती करते। पुलिस टीम ने होटल मैनेजर, चोरी के माल का खरीददार को दबोच कर कयी चोरियों का माल बरामद कर लिया।

थाना सीपरी क्षेत्र के मसीहागंज और लहर गिर्द में लगातार हो रही चोरियों के मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने चोरों का पता लगाने के लिए क्षेत्राधिकारी नगर संग्राम सिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन किया, इन टीमों ने जांच पड़ताल में पता किया कि शहर में चोरों का एक गैंग होटलों में रुक कर घरों में चोरियां कर रहा है। चोरों का पता लगाते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार देवेंद्र सिंह के साथ उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह व उप निरीक्षक सुबोध सिंह पुलिस बल के साथ शंकर जी के मंदिर के पास मनोरंजन गृह के बरामदे पर पहुंचे जहां संदिग्ध बैठे पंकज रायकवार निवासी दतिया और रिषभ अहिरवार निवासी आवास विकास कालोनी सीपरी बाजार को हिरासत में लिया ।तलाशी में उनके कब्जे से चोरी के मोबाइल व जेवरात बरामद किए गए। अभियुक्तों से गहन पूछताछ पर अंय अभियुक्त होटल ड्यूक का मैनेजर दीपक यादव निवासी सागर गेट शहर, अखंड प्रताप यादव निवासी मैरी, श्याम सोनी निवासी मसीहा गंज सीपरी बाजार का पता चला। बताया गया कि चोरी किए गए मोबाइलों को बेचने का जिम्मा होटल मैनेजर दीपक यादव और अखंड प्रताप के पास रहता था, अभियुक्तगण जेवरात को मसीहागंज में स्थित नाथ की कोठी के पास स्थित आभा ज्वेलर्स पर श्याम सोनी नामक व्यक्ति को बेचते थे। इन पांचों अभियुक्तों के कब्जे से विविध स्थानों से चुराए 9 मोबाइल फोन और जेवरात बरामद किए गए हैं बरामद माल के संबंध में थाना सीपरी बाजार में मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों को विधिक कार्यवाही करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक नगर राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि  पंकज रायकवार एक शातिर अपराधी है जिसका लंबा आपराधिक इतिहास है इस पर लगभग 15 मामले दर्ज हैं वहीं दूसरे अभियुक्त रिषभ अहिरवार पर लगभग 8 मामले दर्ज हैं।

अभियुक्तोंको गिरफ्तार करने वाली टीम में सीपरी थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह, एसओजी प्रभारी शैलेंद्र सिंह, मसीहा गंज चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह, लहरगिर्द चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी जितेंद्र सिंह, आरक्षी दुर्गेश चौहान, आरक्षी धर्मेंद्र द्विवेदी, आरक्षी अनुज कुमार, आरक्षी योगेंद्र सिंह चौहान, आरक्षी कुलदीप कुमार, आरक्षी शैलेंद्र सिंह, आरक्षी सतपाल, आरक्षी पदम गोस्वामी, आरक्षी प्रदीप सेंगर और आरक्षी मनोज कुमार सम्मिलित रहे।