मऊरानीपुर पुलिस ने दो मामलों का अनावरण किया, खेत मालिक से सुराग मिले

झांसी। जनपद में थाना मऊरानीपुर क्षेत्र में मऊ देहात में खगनी की बगिया मन्दिर के महंत बालकदास पर प्राणघातक हमला कर भाग रहा हमलावर खेत में विधुत करेंट की चपेट में आने से मौत का शिकार हो गया था। पुलिस ने महंंत पर हमला व खेत में मिले शव प्रकरणों खुलासा करते हुए दावा किया है कि दोनों मामलों का एक दूसरे से लिंक है। इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने उस खेत मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जिसके खेत में शव मिला था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी दिनेश कुमार पी के निर्देशन एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास व पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ अभिषेक कुमार राहुल के नेतृत्व में मऊरानीपुर कोतवाल संजय गुप्ता ने जांच पड़ताल के तहत हनुमान मंदिर छेत्र ग्राम मऊ देहात निवासी राजाराम पुत्र मोतीलाल कुशवाहा को गिरफ्तार किया। उससे जब सख्ती से पूंछतांछ की तो वह टूट गया और उसने जो बताया उसने दो अनसुलझे मामलों को सुलझा दिया। दरअसल, 5 सितम्बर की सुबह उक्त खेत मे ग्राम केलुआ निवासी आकाश पुत्र राजेन्द्र चौबे का शव मिला था। उसी रात घटना स्थल के पास रामलला मन्दिर के सामने स्थित खगनी की बगिया मन्दिर के महंत बालकदास को अज्ञात बदमाश द्वारा चाकू से हमला कर हत्या का प्रयास किया गया था। दोनों मामलों को जोड़ते हुई जो कड़ी बनी उसके अनुसार मृतक आकाश मन्दिर में चोरी की नीयत से घुसा था। कुत्ते के भोकने एव महंत के जाग जाने पर मृतक अपने प्रयास में सफल नही हो पाया। जिस पर वह महंत पर चाकू से वार कर भागा था। भागते समय वह राजाराम के खेत मे घुस गया था। जहाँ पर विधुत करेंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। यह देख कर खेेत मालिक ने पुलिस के पेंंच में फंसने से बचने के लिए करेंट वाले तार हटा कर साक्ष्य मिटा दिए थे।

उक्त मामले में कोतवाली प्रभारी संजय कुमार गुप्ता ने खेत मालिक राजाराम कुशवाहा के खिलाफ धारा 304 A एव 201 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।