बबीना प्रीमियर लीग की 27 जनवरी से होगी शुरुआत

झांसी। नया सबेरा ट्रस्ट एवं आन्या पोलीटेक एंड फर्टीलाइजर के संयुक्त तत्वावधान में क्रिकेट की ग्रामीण प्रतिभाओं को बढ़ावा और मंच देने के मकसद से झांसी जनपद के बबीना क्षेत्र में बबीना प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है। इस लीग का आयोजन 27 जनवरी से 17 फरवरी तक होगा। इस लीग में बबीना के अलग-अलग क्षेत्रों की दस टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग में मैच ट्वेंटी-ट्वेंटी ओवर के खेले जाएंगे।

इस लीग में हिस्सा लेने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों के सात सौ से अधिक खिलाड़ियों ने ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया था। जेडीसीए के पदाधिकारियों की मदद से छह दिनों के ट्रायल के बाद लीग के लिए खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इस लीग की विजेता टीम को तीन लाख रुपये और फर्स्ट रनर अप टीम को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा जबकि अन्य टीमों को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
लीग के संयोजक और नया सवेरा ट्रस्ट के अध्यक्ष यशपाल सिंह यादव ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि बबीना क्षेत्र की सभी न्याय पंचायतों से टीमें बनी हैं। मैच के लिए बबीना विधान सभा क्षेत्र में पांच ग्राउंड रक्सा, बीएचईएल, बबीना, बड़ागांव और रेलवे कॉलोनी में चयनित किये हैं। उन्होंने बताया कि लीग के माध्यम से ग्रामीण युवा प्रतिभाओं को प्लेटफार्म देने की हमारी कोशिश है। झांसी जिला क्रिकेट एसोसिएशन से भी हमे सहयोग मिला है। उन्होंने बताया कि बबीना विधान सभा क्षेत्र के इतिहास में पहली बाार इतना भव्य आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आन्या पोलीटेक एंड फर्टीलाइजर लि द्वारा सभी टीमों के खिलाड़ियों को यूनिफार्म व क्रिकेट किट्स का वितरण आज ध्यानचंद स्टेडियम में किया गया।