– योगी पर किए तीखे कटाक्ष, कहा- बौखला गए हैं, सरकार जाने वाली है

झांसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को झांसी में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखे कटाक्षों से जम कर हमला बोला। उन्होंने योगी को बहुरूपिया, विज़नलैस, नॉन इमोशनल, बिना सूझबूझ व छोटे दिल वाला मुख्यमंत्री तो बताते सुझाव दिया कि वह सुबह उठकर शीशे के सामने खड़े हों और जो चेहरा उसमें नजर आए उसमें बदलाव लाएं।

मप्र के ओरछा में सपा के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन झांसी में एक होटल में पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश ने दावा किया कि प्रदेश में जंगलराज है, जनता विशेष रूप से लड़कियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। पुलिस भ्रष्ट हो चुकी है और पुलिसिंग छोड़कर निर्दोषों पर राजनैतिक विद्वेष से मुकदमे लिख रही है। योगी सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है और किसानों, युवाओं, गरीबों की आवाज दबाने में लगी है। महंगाई बढ़ाकर पूंजीपतियों को फायदा पहुँचाया जा रहा है। राज्यसभा में बिना बहुमत के किसान बिल पारित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब बिल से किसान ही नाराज है तो फिर किसके लिए यह बिल लाया गया है। किसानों को धोखा दिया जा रहा है। कर्ज माफी के नाम पर छलावा किया जा रहा है। जिस कारण बुंदेलखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। महंगाई भी चरम पर है। बुन्देलखंड की बात करें तो यहां डिफेंस कॉरीडॉर के नाम पर जमीन तो हथिया ली गई लेकिन अभी तक उस काम नहीं किया गया है। लोगों को रोजगार नहीं दिया गया, अर्थ व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है।अखिलेश यादव ने कोरोना काल में प्रवासी पलायन की याद दिलाते हुए कहा कि जब प्रवासी पलायन कर रहे थे तो उस समय उनकी मदद नहीं बल्कि लाठियां भांजी जा रही थीं। वर्तमान की भाजपा सरकार देश को बेचने का काम कर रही है। यूपी में एक यूनिट भी बिजली नहीं बनाई गई लेकिन बिजली के दाम जरुर बढ़ाए जा रहे हैं, जनता परेशान है।
हाथरस कांड में सपा का नाम घसीटने के सवाल पर कहा कि योगी बौखला गए हैं और अनर्गल शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। इस तरह की बौखलाहट तब होता है जब सरकार जाने वाली होती है। केेंद्र व प्रदेश में भाजपा लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जाने वाली है। जनता मन बना चुकी है कि 2022 में बाइसिकिल को लाना है। इसमें मीडिया से सहयोग की अपील करते हुए अखिलेश ने कहा आगामी चुनाव में वह छोटे दलों से गठबंधन करेंगे। इसमें शिवपाल सिंह का दल भी शामिल होगा। इस चुनाव में सपा का लक्ष्य 350 से अधिक सीटें लाना है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद वह सबसे पहले ईवीएम मशीन को हटायेंगे, उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं है, क्योंकि अन्य देशों को भी ईवीएम पर भरोसा नहीं है।
इस मौके पर पूर्व सांसद डॉ चन्द्रपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव , एमएलसी सुनील साजन, मानसिंह यादव, श्रीमती रमा निरंजन, संत सिंह सेरसा, पूर्व विधायक रश्मि आर्य, पूर्व सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद, पूर्व एमएलसी श्यामसुन्दर सिंह पारीछा, जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, असफान सिद्दीकी , युवा नेता हीरेन्द्र यादव, देवेंद्र यादव, सिंकू यादव सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

झांसी में स्ट्रॉबेरी पर ली चुटकी
झांसी में स्ट्रॉबेरी की खेती को प्रोत्साहित करने में जुटे पीएम व सीएम पर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि कभी वह धान, सरसों व मूंगफली की कीमत पर भी बात करें तो बेहतर होगा।

शिविर में कार्यकर्ताओं में जोश भरा
यूपी में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी है। बुन्देलखंड के झांसी दो दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर के दौरान अखिलेश ने सपा कार्यकर्ताओं जीतने का मंत्र देते हुए उनमें नया जोश भरा है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं सपा के पक्ष में मतदान करें व कराने में योगदान दें।