झांसी । जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मैरी में उस समय सनसनी फ़ैल गई जब गुरुवार को 12वीं कक्षा की छात्रा मां की फटकार व चांटा मारने से आहत हो कर विषाक्त पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर छात्रा को परिजन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

नवाबाद थाना क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज के पीछे मैरी गांव निवासी मोनिका (17) पुत्री हीरालाल गुरुवार की सुबह अपने घर की छत पर मौजूद थी। करीब 8 बजे मां ने उसे छत से नीचे आने के लिए कई बार आवाज लगाई। इसके बावजूद मोनिका नीचे नहीं आई तो आवेश में आकर मां खुद छत पर चली गई और उसने मोनिका को डांटने के साथ थप्पड़ भी मार दिया।

इससे मोनिका रोने लगी। आवेश में आकर उसने घर में खेती के लिए रखा कीटनाशक खा लिया। कुछ देर बाद जब मां दोबारा उसके कमरे में पहुंची तब मोनिका अचेत होकर बिस्तर पर पड़ी थी। यह देखकर मां घबरा गई। उन्होंने मोनिका को जगाने की कोशिश की लेकिन, वह नहीं उठी। तब तक पिता हीरालाल समेत अन्य परिजन भी वहां आ गए। तुरंत मोनिका को परिजन लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। डॉक्टरों ने उसके जहर खाने की पुष्टि की। उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया। दोपहर को उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। घटना के बाद से मां अपनी बेटी के लिए रोते-रोते बेहोश हो गई। मोनिका अपने 3 भाई बहनों में सबसे छोटी और सबकी लाडली थी।