झांसी। उच्च अधिकारियों के तमाम दिशा-निर्देश के बावजूद पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार नजर नहीं आ रहा। हालत यह है कि दो साल पहले झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में कमिश्नर आवास के निकट स्थित पंचतंत्र पार्क में गुजरात के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अब जाकर एस एस पी के हस्सतक्षेप पर इस मामले में पार्क के ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। मृतक की पत्नी का आरोप है कि पार्क में बच्चों की ट्रेन में करंट आ जाने से उसके पति की मौत हो गई थी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में टालमटोल कर रही थी।

दरअसल, गुजरात के बड़ोदरा की रहने वाली अर्चना अपने पति व बच्ची के साथ झांसी में एक पारिवारिक समारोह में हिस्सा लेने आई थी। अर्चना के पति गुजरात की एक केमिकल कम्पनी में कर्मचारी थे। परिवार के साथ 26 जून 2019 को वह झांसी में पंचतंत्र पार्क गई, जहां बच्चों की ट्रेन में करंट आ जाने से पति राहुल ब्रह्मभट्ट की मौत हो गई थी। शव का पोस्टमार्टम कराने और कई बार शिकायत करने के बाद भी सीपरी बाजार थाना पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था।
कुछ दिनों पहले पीड़ित अर्चना ने झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु से मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। एसएसपी के आदेश पर पार्क के ठेकेदार विक्की गुप्ता के खिलाफ सीपरी बाजार थाने में धारा 304 ए के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।