झांसी। शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में कांग्रेसियों ने झांसी स्टेशन पर ननों के साथ हुए व्यवहार को लेकर रेल प्रशासन एवं सरकार को आड़े हाथों लेते हुए स्टेशन पर जंगी प्रदर्शन कर सभा की और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि झांसी रेलवे स्टेशन पर जिस तरह जीआरपी ने यात्रा रत ननो को ट्रेन के अंदर से उतारकर थाने ले जाया गया है उससे निंदनीय कृत्य कुछ हो नहीं सकता इस तरह की घटना की जांच होना चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही होना चाहिए। एसपी से बात कर उन्होंने 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की मांग की एवं सरकार की नाकामी पर टिप्पणी करते हुए कहा गृहमंत्री का बयान इस बात का प्रतीक है कि रेल मंत्रालय महिलाओं की सुरक्षा में सक्षम नहीं है उक्त स्थिति को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस्तीफा दे देना चाहिए!
विवेक बाजपेई ने कहा किस तरह की घटना देश के सद्भाव को खत्म करने का काम कर रही हैं प्रबुद्ध समाज इसकी निंदा करता है! शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने रेल प्रशासन के रवैया पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि जब कोरोना काल में रेल प्रशासन की नई गाइडलाइन के अनुसार कंफर्म टिकट वाला ही स्टेशन के अंदर प्रवेश कर सकता है तो इतनी भीड़ स्टेशन के अंदर कैसे पहुंची इसका जिम्मेदार कौन है जीआरपी ने महिला साध्वी जो ईसाई धर्म से थी को ट्रेन में सुरक्षा देने के बजाय उन्हें स्टेशन पर अभद्रता करते हुए ट्रेन से उतारा और वहां मौजूद लोगों ने पुलिस के सामने ही ननों का अपमान किया और जीआरपी, आरपीएफ तमाशबीन बनी रही। बतौर जीआरपी यदि स्टेशन पर उन ननों को ट्रेन से नहीं उतारा जाता तो उनकी जान खतरे में पड़ सकती थी यदि ऐसा था तो क्या जीआरपी ने असामाजिक तत्वों पर कोई कार्यवाही दर्ज की जिनके कारण ननों की जान खतरे में थी उक्त घटना से ट्रेन में चल रही महिला यात्रियों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगता है उक्त घटना में शामिल दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाना चाहिए अन्यथा कॉन्ग्रेस बड़े आंदोलन करने को बाध्य होगी!
उक्त अवसर पर चंद्रशेखर तिवारी, राहुल रिछारिया, योगेंद्र सिंह परीक्षा, इम्तियाज हुसैन, किश्वर जहां सिद्धकी, अरविंद बबलू सभासद, दुलीचंद कुशवाहा, पूरन मिश्रा, बृजेंद्र राय, अनिल रिछारिया, पवन शाक्य, अमीरचंद आर्य, महेश धानुक, किशन करोसिया, शेखर नल बंसी, संजय बबेले, नरेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह, दिनेश सिंह आदि उपस्थित रहे! संचालन शहर उपाध्यक्ष शंभू सेन ने व आभार कोषाध्यक्ष भरत राय ने व्यक्त किया!