उपकरणों का उपयोग करें, डिब्बों में बंद न रहें
झांसी। पं. विश्वनाथ शर्मा हिन्दू धर्मार्थ न्यास के अध्यक्ष व सांसद झांसी- ललितपुर अनुराग शर्मा ने मंडलायुक्त कार्यालय सभागार में ललितपुर जिले के विभिन्न कस्बों में जनता के उपयोग के लिए 11 लाख 85 हजार रु० की कीमत के 15 Oxygen Concentrater न्यास की ओर से एवं 3 लाख 95 हजार रु० की कीमत के 5 Oxygen Concentrater बैद्यनाथ परिवार के (सांसद अनुराग शर्मा के बड़े भाई) अतुल शर्मा की ओर से तथा अन्य औषधियों को मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा और जिलाधिकारी ललितपुर के माध्यम से CHC/PHC पहुँचाने के लिए उन्हें सौंपी। ये उपकरण ग्रामीण क्षेत्रों की PHC तथा CHC सेंटर पर स्थापित किये जायेंगे । सांसद व कमिश्नर ने ताकीद की कि उपकरणों को डिब्बे में बंद नहीं रख कर उपयोग कर पीड़ितों को लाभ पहुंचायें।

इस अवसर पर सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि महरौनी स्वास्थ्य केंद्र का उचिकरण के लिए 50 लाख रुपये स्वीकृत करने का प्रस्ताव सांसद निधि से दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड से संसदीय क्षेत्र में 4 Oxygen प्लांट स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें 2 झाँसी और 2 ललितपुर जिले में लगेगें। उन्होंनेे बताया कि ललितपुर में बजाज पावर प्लांट से भी उन्होंने Oxygen प्लांट लगाने के लिए कहा है जो जल्द ही लग जाएगा। सांसद ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर ललितपुर में कोरोना जाँच के लिए RT-PCR लैब की स्थापना हेतु मांग की है ताकि ललितपुर के लोगों को RT-PCR जाँच रिपोर्ट जल्द ही मिल सकेl उन्होंने बताया कि ललितपुर जिला अस्पताल में डायलासेस मशीन, CT-Scan और बच्चों के लिए चाइल्ड केयर वार्ड की मांग संबंधी अनुरोध पत्र भी मुख्यमंत्री को भेजा ताकि ललितपुर के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए झाँसी न भागना पड़े । सांसद अनुराग शर्मा के अनुसार कोरोना महामारी में उनकी ओर से ललितपुर की जनता की हर संभव मदद की जाएगी l उन्होंने कहा कि सभी लोग कोरोना से बचने के लिये vaccination अवश्य करवाएं, इसके लिए गाँव में लोगों को जागरूक किया जाएगा।
वहीँ मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा कि जनता और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से ही हमने कोरोना को नियंत्रित किया है। उन्होंने सभी से कोरोना की तीसरी लहर आने के पूर्व ही सचेत रहने को कहा। जिलाधिकारी ललितपुर अन्नावी दिनेश कुमार ने सहायता के लिए सांसद के प्रति आभार व्यक्त किया।
इससे पूर्व भी न्यास के अध्यक्ष सांसद अनुराग शर्मा की ओर से झाँसी/ललितपुर और झाँसी के लिए 1 करोड़ 26 लाख रुपये मूल्य की राहत सामग्री बांटी जा चुकी है।
इस मौके पर डी.आई.जी. जोगिन्दर कुमार, आदित्य शर्मा, संजय अरोरा, दिनेश सेठी, संजीव पुरी , डॉ. श्याम जी कृष्ण मिश्रा, अतुल अग्रवाल , मनीष दीक्षित आदि उपस्थित रहेl