– शहर के मुख्य इलाइट चौराहे से चंद कदम दूर सनसनी खेज घटना ने पुलिस चौकसी पर लगाए सवाल

झांसी। जिला मुख्यालय पर थाना नवाबाद क्षेत्र में शहर के मुख्य इलाइट चौराहे से चंद कदम दूर नगर निगम के मुख्य द्वार के सामने लवे सड़क शातिर चोर गिरोह ने दिनदहाड़े सेमसंग कम्पनी के मोबाइल फोन के अधिकृत विक्रेता वीआर ट्रेडर्स की दुकान को सफा कर दिया। गिरोह ने दुकान के सामने पर्दा लगा शटर टेड़ा कर 40 लाख के मोबाइल फोन उड़ा दिए और किसी को भनक तक नहीं लग सकी।
बताया गया कि सीपी मिशन कम्पाउण्ड निवासी नितेश अग्रवाल की नगर निगम गेट के सामने वीआर ट्रेडर्स के नाम से मोबाइल की दुकान है। दो दिन बंदी दिवस के बाद आज (सोमवार) सुबह जब वह अपनी दुकान पर पहुँचे तो दुकान का शटर टेड़ा देख कर होश उड़ गए। दुकान के अंदर कीमती मोबाइल फोन के खाली डिब्बे बिखरे पड़े थे। उन्होंने इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दी। घटना पर सीओ सदर एके चौरसिया, नबाबाद प्रभारी सहित पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे की फुटेज देखी तो चोरों की कारगुज़ारी का खुलासा हुआ।
सीसीटीवी में कैद हुई कारगुजारी
दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गयी। फुटेज में नजर आ रहा है कि घटना को सुबह 6.30 बजे दिन के उजाले में उस समय अंजाम दिया गया जब चौकीदार चला गया। इसके तुरंत बाद लगभग आठ युवक वहां पहुंचे और उनमें से दो ने दुकान के सामने चादर तान दिया। चादर के पीछे गिरोह के सदस्य दुकान का शटर टेढा कर अंदर प्रवेश कर गये। चोरों ने दुकान में अल्मारियों व रेक में रखे कीमती मोबाइल फोन को डिब्बों से निकाल कर कब्जे में ले लिया। कुछ ही मिनटों में गिरोह खाली डिब्बे दुकान में छोड़ कर मोबाइल फोन लेकर रफूचक्कर हो गये। सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट हो गया है कि गिरोह ने पेशेवर व शातिराना अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम दिया। दुकानदार की मानें तो गिरोह लगभग 40 लाख के मोबाइल फोन चोरी कर ले गया। गौरतलब है कि इस तरह की घटना दस-बारह वर्ष पूर्व सदर बाजार में एटीएम के निकट मोबाइल फोन की दुकान में घटित हुई थी। इस चोरी का आज तक खुलासा नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल कर रही है, सीसीटीवी फुटेज के अलावा कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। मौके पर पहुंचे उप्र व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय पटवारी ने 24 घंटे पुलिस की मौजूदगी वाले इलाइट चौराहे के निकट हुई चोरी पर  पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े किए हैं।