। एरच में कुछ दिन पूर्व जेल से पैरोल पर छूटे हत्याभियुक्त की हत्या कर फरार 25 हजार रुपए के इनामिया को पुलिस ने मुठभेड़ में उस समय दबोच लिया जब वह साथी सहित भागने का प्रयास कर रहा था। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से इनमिया को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बताया गया है कि बीती रात्रि थाना एरच पुलिस, सर्विलांस एवं स्वाट की संयुक्त टीम द्वारा खड़ेनि से गुरसराय की ओर जाने वाले रास्ते मे ग्राम खड़ेनि श्रद्धा कन्या इंटर कालेज के सामने चेकिंग की जा रही थी तभी मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को रोका गया। लेकिन वह पुलिस से बचने को भागने लगे एवं पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बाइक सवार एक युवक के दाहिने पैर में गोली लगी। पुलिस ने बाइक सवार घायल सहित दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि जिसे गोली लगी वह 25 हजार रुपए का इनामिया रामप्रताप उर्फ पप्पू व हिम्मत सिंह उर्फ कल्लू पाल पुत्र लाखन पाल निवासी गोकुल है।
बताया गया है कि 2012 में एरच में सुरेंद्र नामक ग्रामीण की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में थाना एरच के ग्राम गोकुल निवासी नेपाल सिंह को आजीवन कारावास हुआ था। नेपाल सिंह कुछ दिन पूर्व पैरोल पर छूट कर घर आया था। एसएसपी ने बताया कि 27 जून को नेपाल सिंह की गाँव के ही रामप्रताप उर्फ पप्पू पुत्र राजेन्द्र सिंह एवं दो अन्य के द्वारा हत्या कर दी गयी थी। सुरेन्द्र की हत्या के बदले की गई नेपाल की हत्या पर थाना एरच पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियो की गिरफ्तारी के लिये टीमों को लगाया गया था
30 जून को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा के निर्देशन मे टीमो को चैकिँग के दौरान मुठभेड़ में 25 हजार का इनामिया रामप्रताप हत्या मे वाँछित आरोपी के साथ एक अन्य आरोपी हिम्मत सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई।