– यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की राज्य कार्यकारिणी चुनी गई
– मंडल के लिए अध्यक्ष अशोक गुप्ता और बीके कुशवाहा को जिलाध्यक्ष बनाया गया
झाँसी। मुश्किल समय में पत्रकारों की एकजुटता से ही समस्याओं का निदान संभव है। हमने पहले भी कई लड़ाई जीती है और आगे भी जीतेंगे। इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) से संबद्ध यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) की शनिवार को झांसी में आयोजित राज्य कार्यकारिणी बैठक को वर्संचुअली बोधित करते हुए प्रधान महासचिव परमानंद पांडे ने कहा कि श्रम कानूनों में बदलाव के दौर में पत्रकार संगठनों को अपने हितों की रक्षा करने के लिए संघर्ष करना होगा।
राज्य कार्यकारिणी बैठक में हुए चुनाव में वरिष्ठ पत्रकार व मीडिया मंच पत्रिका के संपादक टीबी सिंह को यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार राजेश महेश्वरी को महासचिव चुना गया। सोनभद्र जिले के पत्रकार व जाने माने लेखक विजय शंकर चतुर्वेदी प्रदेश उपाध्यक्ष व गोरखपुर के इंद्रमणि को सचिव , मुरादाबाद के संतोष गुप्ता, बलरामपुर जिले के सर्वेश कुमार सिंह, लखनऊ के राजेश मिश्रा और अजय त्रिवेदी को प्रदेश सचिव चुना गया चुनाव के दौरान आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी व राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस वह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विकास शर्मा पर्यवेक्षक रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि झाँसी पत्रकारों लेखकों की धरती है और यहां से संगठन को नयी दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पत्रकार माना जाना और पत्रकार बने रहना आज के दौर में सबसे बड़ी चुनौती है। पहले अखबारों में छपी खबर का असर अधिक होता था। भले ही वर्तमान में खबरों का असर कम हो गया है, लेकिन हमें समाज में हो रहे गलत कार्यों के खिलाफ आवाज उठानी जारी रखनी चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार श्याम बाबू ने कहा कि पत्रकारिता की चुनौती बढ़ गई है। पहले कलम की धार दिखती थी, अब पत्रकार कलम को धार नहीं दे पा रहे हैं। अखबार मालिक अब स्कीम के तहत अखबार प्रसार की सोचते हैं। इसमें कुछ सफल भी हो रहे हैं, लेकिन अखबार केवल खबरों से बिकती है। पत्रकारिता में सामाजिक चुनौती बढ़ी है। पत्रकार अपने कार्यालय में खबरों से इंडोर खेलता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को एकजुट करने की बीड़ा उठाया है। पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है। उन्होंने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी
यूपीडब्लूजेयू के झाँसी सम्मेलन में पांच दर्जन से ज्यादा पत्रकार उपस्थित रहे जबकि इतनों ने ही वर्चुअल तरीके से भाग लिया। मेयर झाँसी रामतीरथ सिंघल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री धन्नूलाल गौतम व पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी विशिष्ट अतिथि रहे। मेयर रामतीरथ सिंघल ने पत्रकारों को कोरोना काल के बाद झाँसी में कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव दिया। कार्यक्रम के दौरान यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का झाँसी मंडल के लिए अध्यक्ष अशोक गुप्ता को और बीके कुशवाहा को झाँसी जिला अध्यक्ष बनाया। कार्यक्रम में लखनऊ से पत्रकार वीरेंद्र सिंह, सुनील दिवाकर, आशीष बाजपेई, मऊरानीपुर से अशोक गुप्ता, फतेहपुर से रोहित महेश्वरी, नीति शास्त्री, बालमुकुन्द, के के गुप्ता, हरिओम साहू, मनीष श्रीवास्तव, नितिन गुप्ता, कमलेश बिहारी पांडेय, चंद्रशेखर पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।