झांसी। आखिरकार बबीना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में सपा के कद्दावर नेता व मोठ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख चरण सिंह यादव निवासी सीपी मिशन कम्पाउन्ड सीपरी बाजार को गिरफ्तार कर ही लिया।

पुलिस के अनुसार चरण सिंह पर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के मामले में बबीना थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। बबीना पुलिस चरण सिंह को तलाश रही थी। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर बबीना थाना पुलिस टीम ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा, निरीक्षक नफीस सिद्दीकी, उपनिरीक्षक भारत लाल गौतम, का.बृजेश कुमार व शिवम तिवारी शामिल रहे।

बताया गया है कि धोखाधड़ी के मामले में चरण सिंह के पुत्र की भी तलाश की जा रही है। दरअसल, चरण पर मुकदमा दर्ज होने के बाद उसके पुत्र पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इसके पीछे बबीना ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर चल रही राजनीतिक उठा-पटक बताया जा रहा है क्योंकि चरण सिंह व उनका पुत्र बबीना क्षेत्र से निर्विरोध बीडीसी सदस्य निर्वाचित हो गए थे। सत्ता (भाजपा) के रणनीतिकारों को उम्मीद थी कि चरण सिंह या उसका पुत्र ब्लाक प्रमुखी हथिया सकता है। इसके चलते पिता पुत्र की घेराबंदी की गई, किंतु राजनीतिक अखाड़े का पुराना खिलाड़ी यह भांप गया और भाजपा के रणनीतिकारों के गणित को पलीता लगा कर उसने  अपनी शतरंज के एक मोहरे बबीता पत्नी पंजाब सिंह को न सिर्फ निर्दलीय परचा भरवा दिया बल्कि ब्लाक प्रमुखी हथिया ली। समझा जा रहा है कि राजनीति की बिसात पर चरण सिंह द्वारा दी गई पैदल से मात भाजपा के रणनीतिकारों की हुई किरकिरी के बदले का परिणाम यह गिरफ्तारी है।