– नकली सोना के आभूषणों पर एक करोड़ का लोन लेकर चार लोगों ने किया खुदकुशी को प्रेरित

झांसी। गोल्ड लोन देने वाले एक निजी बैंक के वैल्यूअर सर्राफा व्यवसाई ने कुछ लोगों के झांसे में आकर नकली सोना के आभूषणों पर लगभग एक करोड़ का लोन दिला देने से परेशान हो कर आत्महत्या हेतु पहले बेतवा नदी में छलांग लगाई, किंतु बचा लिया गया तो उसने विषाक्त पदार्थ खा लिया और उसे बचाया नहीं जा सका।
बताया गया है कि शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गंदीगर टपरा निवासी सुधीर सोनी उर्फ सुद्दी बांस वाली गली में श्री रामराजा ज्वेलर्स के नाम से आभूषणों का व्यवसाय करते थे। इसके साथ ही एक निजी बैंक के वैल्यूअर के रूप में गोल्ड चेक करने का भी काम करते थे। आज विषाक्त पदार्थ खाने से सर्राफा व्यवसाई की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

आत्महत्या के पहले लिखा दो पन्ने का सुसाइड नोट मिला। इसमें सुधीर सोनी ने सराफा बाजार के दो व्यापारियों सहित चार लोगों पर धोखा देने व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। इनमें एक बैंक कर्मी भी है। यह लोग हफ्ते भर से लगातार धमकियां दे रहे थे। चर्चा /आरोप है कि सराफा कारोबारियों और एक सेल्स मेन व एक अन्य ने लगभग नकली सोने के आभूषणों पर उससे रिपोर्ट लगवा दी। इस तरह लगभग एक करोड़ कीमत का लोन दिलाया गया। जब सुद्दी को अपने साथ हुए धोखे की भनक लगी तो उसने उक्त लोगों से बात की। लेकिन उक्त लोगों ने हाथ खड़े कर दिए। बताया गया कि इसी से तंग आकर पहले उसने ओरछा नदी में कूदकर जान देने की कोशिश की लेकिन उसे बचा लिया गया। बाद में उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। अचेत होने पर मेडिकल कालेज लाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। सुसाइड नोट में उक्त बातों का हवाला देते हुए अपनी मौत के लिए राहुल छोले , पप्पू, रोहित व निगम का नाम लिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।