ग्वालियर (संवाद सूत्र)। मद्रास टॉकीज प्रॉडक्शन की तमिल फिल्म पुन्नियन सेलेवन की शूटिंग के लिए पांच मिनी ट्रकों में हैदराबाद से उत्तम नस्ल के 18 घोड़ों को शुक्रवार को ग्वालियर लाया गया है। इन मिनी ट्रकों ने एक साथ विक्की फैक्ट्री से ग्वालियर शहर में प्रवेश किया।
हैदराबाद से 18 घोड़ों से लदे पांच मिनी ट्रकों ने विक्की फैक्ट्री तिराहे से जैसे ही ग्वालियर शहर में प्रवेश किया पुलिस के जवानों ने इन गाडियों को रोक लिया। पूछताछ में मिनी ट्रक के चालकों ने पुलिस को बताया कि यह घोड़े हैदराबाद से लेकर आए हैं। इन घोड़ों को फिल्म शूटिंग के लिए बुलाया गया है। मिनी ट्रक के चालकों ने फिल्म शूटिंग संबंधी कागज भी पुलिस को दिखाए। पुलिस ने तस्दीक करने के बाद इन घोड़ों से लदे मिनी ट्रकों को छोड़ दिया। गौरतलब है कि पुलिस गायों व अन्य मबेशियों से लदी गाड़ी पकड़ती है। पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई भी होती है। इसी क्रम में इन घोड़ों को रोका गया था।

बताया गया है कि इन घोड़ों का उपयोग फिल्म की शूटिंग में  ग्वालियर किले पर होगा। फिल्म शूट, राजा महाराजा का होगा परिधान, घोड़े की टापों की आवाज देगी सुनाई देगी। यह शूटिंग 22 अगस्त से होनी है। इसमें मुख्य किरदार एश्वर्याराय बच्चन, चिय्याम विक्रम, विजय सेतुपति निभा रहे हैं। ग्वालियर में किले और जीवाजी विश्व विद्यालय परिसर में फिल्म की शूटिंग होनी है। इसमें दक्षिण भारत से लाए गए ये घोड़े शामिल होंगे। इनके साथ ट्रेनर भी रहेंगे।