– घण्टों लगे आग बुझाने में, बेसमेंट बना अवरोध

झांसी। जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में घनी आबादी वाले क्षेत्र डंडियां पुरा बैंकर्स कालोनी में बेसमेंट में स्थित नमकीन, बिस्कुट के गोदाम में आग लगने से लाखों का माल स्वाहा हो गया। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को घंटों लग गये। संयोग से इस घटनाक्रम से कोई जनहानि नहीं हुई है।

जिले में शहर कोतवाली अन्तर्गत डडियापुरा बैंकर्स कालौनी में एक भवन के बेसमेंट में आशीष बसानी का नमकीन, बिस्कुट का एक गोदाम है। जिसमें लाखों का माल रखा हुआ है। आज सुबह गोदाम के बेसमेंट से स्थानीय क्षेत्रवासियों ने धुआ निकलते हुए देखा। आनन-फानन में इसकी सूचना फायर बिग्रेेड को दी। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और बचाव राहत कार्य शुरु करते हुए आग बुझाने का प्रयास शुरु कर दिया।

आग बेसमेंट में लगे होने के कारण काबू पाना मुश्किल हो रहा है। प्रचण्ड आग को बुझाने के लिए मुख्यालय पर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों को लगा दिया गया। कयी घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल हो गई, किंतु लाखों का माल स्वाहा हो गया। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है। बताया गया है भवन में बेसमेंट अनधिकृत रूप से बनाया गया था। इसमें वर्षों से नमकीन व बिस्कुट का गोदाम था। सूत्रों का कहना है कि इस क्षेत्र में ऐसे कई गोदाम हैं जिनमें कभी भी हादसा हो सकता है।