ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दुल्हन के बड़े दादा व चचेरी दादी की मौत, 16 घायल, हाइवे पर लगा जाम, पुलिस ने खुलवाया

झांसी। जिले के थाना प्रेम नगर क्षेत्र अंतर्गत बलमपुर से दुर्गापुर हाइवे के बीच रविवार को डम्पर की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दुल्हन की बड़े दादा, चचेरी दादी की मौत हो गई, जबकि पिता और मां समेत परिवार के 16 लोग घायल हो गए। इस भीषण सड़क हादसा में चंद पलों में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।

बताया गया है कि शिवपुरी के अलगी गांव निवासी दीना झा (62) पुत्र तुलसी की पोती प्रतीक्षा का विवाह शनिवार को बबीना में था। वर पक्ष बबीना का रहने वाला होने से शादी बबीना के किंग गार्डन विवाह घर में थी। इसलिए पूरा परिवार बेटी प्रतीक्षा को लेकर शनिवार को बबीना आ गया। सुबह बेटी की विदाई होने के बाद परिवार के लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर वापस गांव लौट रहे थे तभी दुर्गापुर गांव के पास हाइवे के रेलवे ओवरब्रिज के पास पीछे से तेज गति में एक डंपर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क पर ही पलट गयी और डंपर भी डिवाइडर से टकरा कर रुक गया। हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया और जोरदार धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। इस भीषण हादसे में ट्राली सवार 18 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां पर दीना और उसके छोटे भाई आसाराम की पत्नी कुंता देवी (60) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन की मदद से दोनों वाहनों को हटवाया और यातायात दुरुस्त कराया। इस हादसे में घायलों की सूची – अलगी गांव के रामकिशन (42), उसकी बेटी रासी झा (18), सोनम (20), पानकुंवर (62), सुनीता (55), दुल्हन के पिता मुकेश (45), मां अंगूरी (45), जयदेवी (38), कौशल (5), विशाल (16), उर्मिला (60), वर्षा (25), पुखन (40), खैरा गांव की मुन्नी देवी (55), करैरा निवासी सुखदेवी झा (45) और अवधपुर निवासी रामवती (60) घायल हो गए।