– एनसीआरईएस की बैठक में लिया गया निर्णय

झांसी । नार्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्प्लाईज संघ द्वारा झांसी रेलवे आवासों में हो रही विद्युत समस्याओं के निराकरण न होने पर वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर/साम, झांसी के विरूद्व ‘‘हल्ला-बोल‘‘ शुरू करने का निर्णय लिया है। इस मामले में नार्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्प्लाईज संघ के मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया।

बैठक में रेलवे कर्मचारियों को प्रशासन द्वारा आवंटित आवासों में दी जाने वाली आवासीय सुविधाओं की समीक्षा की गई । ‘‘संघ‘‘ की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे कालोनी केयर कमेटी के सदस्य गौरव श्रीवास्तव के द्वारा पश्चिम/पूर्व क्षेत्र में आवासो की जीर्ण क्षीर्ण विघुत वायरिंग एवं अन्य विद्युत अवस्थाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इसमें प्रमुख रूप से रेलवे आवासों की वायरिंग की दुर्दशा पर विस्तार पूर्वक चर्चा की व वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर/साम, झांसी के द्वारा लचर कार्यप्रणाली के बारे जानकारी दी इसके साथ कई गम्भीर मुद्दों को प्रशासन के समक्ष रखने के उपरान्त भी इन पर कोई कार्यवाही न होने पर रोष जताया है ।

‘‘संघ‘‘ के मंडल सचिव भानू प्रताप सिंह चंदेल ने समस्याओं के निराकरण न होने पर रोष व्यक्त करते हुये लचर विभागीय कार्यवाही की कड़ी निन्दा की और प्रशासन की सिथिल कार्यशैली को दृष्टिगृत रखते हुये ‘‘संघ‘‘ के द्वारा आन्दोनात्मक कार्यवाही करने हेतु सहमति दी । ‘संघ‘‘ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर/साम, झांसी के द्वारा नकारात्मक एवं क्षिथिल कार्यशैली की निंदा करते हुये आन्दोलनात्मक कार्यवाही हेतु शंखनाद की हल्ला-बोल की कार्यवाही को सही बताया । रामकुमार सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन इसके उपरान्त भी शीध्र कार्यवाही नही करता है तो इसके अगले चरण में ‘‘संघ‘‘ आवासों में रह रहे सभी आवासियों के साथ सड़क पर उतर कर प्रर्दशन करने के लिये बाध्य होगा ।

बैठक में टी. पी. सिंह, नीलम सिंह, राजेश कुमार गुप्ता, संजीवन राय, आरती तमोरी एन के त्रिपाठी, नीरज दुबे, कालूराम, अतुल साहू, अमरजीत, पी.के. साहू, आदि उपस्थित रहे । संचालन विवेक चड्डा ने किया व आभार उमर खान ने व्यक्त किया ।