– गठबंधन भी चलाना है तो बड़े छोटे दोनों को राजी होना चाहिए

झांसी। भाजपा की सहयोगी अपना दल एस की अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल झांसी में मीडिया से बातचीत में भाजपा से सीटों के बंटवारे के सवालों पर कर चर्चा की, किंतु उनकी नाराजगी भी छलकती नज़र आई।

शनिवार को झांसी में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करने आईं अनुप्रिया पटेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर उनकी बातचीत जारी है। जब बातचीत अंतिम दौर में पहुंचेगी तो संख्या स्पष्ट होगी। उन्होंने कहा कि सीटों का चयन भी उसी आधार पर होगा जिसमें दोनों ही पार्टियों को चुनाव में फायदा हो। हालांकि उन्होंने यह कहकर अपनी बात कही कि जिस तरह शादी चलानी है तो मियां-बीवी दोनों को राजी होना चाहिए उसी तरह गठबंधन के लिए भी बड़े और छोटे दल को मिलकर फैसला लेना होता है।

सीटों की संख्या के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि सीटों को लेकर हमने जो मांग रखी है, वह हम अभी नहीं बताएंगे। हमने पूरे प्रदेश की सीटों का आकलन कर रखा है। प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की सीटें हमारी सूची में शामिल हैं। इसमें बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल, पश्चिमांचल, मध्यांचल हर क्षेत्र से सीटों पर बातचीत जारी है।

सपा नेताओं पर पड़ी आईटी रेड के सवाल पर उन्होंने कहा कि संस्थाएं अपना काम पूरी निष्पक्षता के साथ करती हैं। अगर कुछ गलत नहीं किया है तो फिर रेड से डरना क्या है।