– साप्ताहिक संरक्षा एवं समयपालन बैठक में जीएम ने दिए दिशा निर्देश

– जोन में चल रहे आधारभूत संरचना की परियोजनाओं की प्रगति के बारे में हुई विस्तृत चर्चा
प्रयागराज। महाप्रबंध उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने 22 मार्च को ज़ोन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। आगरा, प्रयागराज और झांसी के डीआरएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक ने 20 मार्च को 90% से अधिक समयपालन को प्राप्त करने के लिए टीम एनसीआर को बधाई देते हुए कहा कि अब हमें इसे नियमित रूप से हासिल करने की आदत विकसित करनी चाहिए। इस दौरान महाप्रबंधक ने पूर्व के निरीक्षणों के दौरान अधिकारियों द्वारा की गई टिप्पणियों के संबंध में सुधारात्मक कार्रवाई का पता लगाने के लिए एक फीडबैक सिस्टम विकसित करने के निर्देश दिए। इस संबंध में ही उन्होंने हाल ही में तीनों मंडलों के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों पर की गई कार्रवाई की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निरीक्षणों की टिप्पणियों पर उचित समयबद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
बैठक के दौरान वर्तमान में चल रहे विभिन्न आधारभूत संरचना और क्षमता वृद्धि परियोजना के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। चर्चा की गई परियोजनाओं में डीएफसी, विभिन्न दोहरीकरण, तीसरी, चौथी लाइन की परियोजनाएं, बाईपास लाइनें, फ्लाईओवर, आरओबी और आरयूबी आदि शामिल रही।