झांसी/छतरपुर। छतरपुर स्टेशन पर खड़े इंजन पर चढ़ कर सेल्फी लेने के चक्कर में किशोर की मौत व डिप्टी एस एस कक्ष में तोड़फोड़ व मारपीट प्रकरण में पृथम दृष्टया सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही प्रकाश में आने पर खजुराहो आरपीएफ पोस्ट के मुख्य आरक्षी प्रकाश व आरक्षी पुनीत कुमार को आरोप पत्र जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि छतरपुर स्टेशन प्रकरण में रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ औऱ आन ड्यूटी स्टेशन मास्टर शुभांक पटेल के साथ मारपीट के दौरान आरपीएफ स्टाफ के मूकदर्शक बने रहने के विरुद्ध आल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन झांसी मंडल कार्यकारणी की मांग और ज्ञापन, विरोध दर्ज कराया गया था। इसकी जांच असिस्टेंट कमाडेन्ट आरपीएफ झांसी के द्वारा की गई थी। जांच उपरांत दोनों लापरवाह कर्मियो को आरोप पत्र थमा दिया गया है। इसमें उन पर ड्यूटी के दौरान रेलवे इंजन पर लड़के को चढ़ने से रोकने में असफल होने,  स्टेशन पर पथराव ,तोड़फोड़ ,स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट करने ,गालीगलौज करने वालो को रोकने में असफल होने का आरोप लगाया गया है। जवाब मिलने के बाद उन पर कार्यवाही की जाएगी।

आल इंडिया स्टेशन मास्टर्स असोसिएशन झांसी मंडल कार्यकारणी के द्वारा इसके लिए जोरदार दवाब रेल प्रशासन पर बनाया गया था। डी आर एम द्वारा कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था। मंडल सचिव अजय दुबे ने बताया कि इस कार्यवाही से स्टेशन मास्टर्स में भरोसा कायम होगा। सभी स्टेशन मास्टर ने मंडल रेल प्रबंधक व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक का आभार व्यक्त किया है।