टीकमगढ़ (मप्र)। चलती महोबा – खजुराहो पैसेंजर ट्रेन के कोच में दुराचार के प्रयास में विफल रहने पर युवती को चलती ट्रेन से फेंकने के आरोपी को आखिरकार पुलिस ने रविवार की देर रात को टीकमगढ़ मप्र से दबोच कर सलाखों में कैद कर दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी रामबाबू यादव ललितपुर जिले के बानपुर थाने के ग्राम सूरी का निवासी है।

कटनी रेलवे डीएसपी लोकेश मार्को के अनुसार 27 अप्रैल 2022 को एक महिला खजुराहो से महोबा की ओर जा रही थी। ट्रेन का डिब्बा खाली होने के कारण युवक ने महिला से छेड़छाड़ की। जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया था। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना में युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसे उपचार के लिए छतरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत नाजुक होने पर यहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया था। वहां उसका उपचार जारी है। मामला गंभीर होने के चलते रेलवे पुलिस हरकत में आई और आरोपी की तलाश में जुट गई। रेलवे पुलिस ने बताया कि जब महिला पटरी के पास गिरकर घटना के बारे में बता रही थी, तब आरोपी वहां मौजूद था। फिर वह वहां से भागने लगा।

पुलिस ने जब रेल के डिब्बे की छानबीन की तो वहां पर एक मोबाइल मिला। इसकी जानकारी पर अज्ञात युवक की पहचान रामबाबू यादव के नाम से हुई। जो टीकमगढ़ के पास का बताया गया। रेलवे पुलिस ने टीकमगढ़ कोतवाली पुलिस से बात कर संयुक्त रूप से एक टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू की। रविवार की देर रात पुलिस ने 30 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया।

आपराधिक रिकॉड खंगालने पर आरोपी पर 2019 में चोरी का एक मुकदमा दर्ज पाया गया। बताया गया कि वह पहले जेसीबी मशीन चलाता था, लेकिन लंबे समय से काम नहीं कर रहा था। घटना के बाद भी वह घटना स्थल पर मौजूद था। भीड़ ने उसे पकड़ भी लिया था, लेकिन वो चकमा देकर भाग गया था।

आरोपी को पकड़ने की कार्रवाई में कोतवाली टीआई वीरेंद्र पवार, एसआई राहत खान, प्रधान आरक्षक अनुराग,आरक्षक मनीष,अनिल, मुकेश,अरविंद सहित कटनी डीएसपी लोकेश मार्को, जबलपुर रेलवे की टीम से एडिशनल एसपी प्रतिभा पटेल की टीम कार्रवाई में शामिल थी।