मारपीट में चार जूनियर डॉक्टरों पर जुर्माना

झांसी। एंटी रैगिंग कमेटी ने जूनियर रेजीडेंट की शिकायत पर जांच पड़ताल कर महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज की तीन सीनियर रेजीडेंट को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, मेडिकल कालेज की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की एक जूनियर रेजीडेंट ने रविवार को कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने विभाग की तीन सीनियर रेजीडेंट पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जूनियर का आरोप था कि सीनियर रेजीडेंट उसे काम खत्म होने के बाद भी घंटों रोके रहती हैं। उसे वार्ड से हॉस्टल नहीं जाने दिया जाता है। उसका मानसिक रूप से उत्पीड़न किया जा रहा है। इससे वह लगातार परेशान रहती है।

इस शिकायत पर प्राचार्य डा. एनएस सेंगर, उप प्राचार्य डा. अंशुल जैन, सीएमएस डा. सचिन माहौर, बाल रोग विभागाध्यक्ष डा. ओमशंकर चौरसिया व डा. जकी सिद्दीकी की अगुवाई में एंटी रैगिंग कमेटी ने जांच की। दोनों पक्षों से पूछताछ की गई। जांच में शिकायत सही पाई जाने पर तीनों सीनियर रेजीडेंट विभाग व क्लीनिकल कार्य से सात दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।
मारपीट में चार जूनियर डॉक्टरों पर जुर्माना
इसके अलावा शनिवार की रात विद्यार्थी परिषद के विस्तारक रानू खरे बाइक से गिरकर घायल हो गए थे। उन्हें जिला संगठन मंत्री हरिओम अन्य कार्यकर्ताओं के साथ इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे थे। इलाज में देरी होने पर परिषद कार्यकर्ताओं की वहां मौजूद स्टाफ से कहासुनी हो गई थी। इस दौरान परिषद कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी हुई थी। विद्यार्थी परिषद की ओर से घटना की शिकायत मेडिकल कॉलेज प्रशासन से की गई थी। जांच में घटना की पुष्टि होने पर चार जूनियर रेजीडेंट पर जुर्माना लगाया गया। एक पर 60 हजार, दूसरे पर 50 हजार तथा दो अन्य पर 10-10 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।