झांसी रेलवे माल गोदाम में करण्ट से पल्लेदार की मौत, जिम्मेदारों ने पल्ला झाड़ा

झांसी। ओएचईके करंट ने परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। तीन माह पूर्व जिसकी झोली में जिंदगी खुशियां भरी थीं पलक झपकते ही काफूर हो गई और छोड़ गयी अंधेरा भविष्य। यह कड़वा सच 25 वर्षीय पल्लेदार सूरज के परिवार व नवविवाहिता का है जिनकी आंखों में आंसू सूख गए और खुशियां काफूर हैं। यह गयीं तो सिर्फ सिसकारियां ले सन्नाटा।

दरअसल, झांसी जिले के सकरार थानान्तर्गत ग्राम अड़जार निवासी लगभग 25 वर्षीय सूरज की तीन माह पहले शादी हुई थी। परिजनों के मुताबिक सूरज समेत गांव के अन्य लोग झांसी रेलवे माल गोदाम में ठेकेदार के अधीन पल्लेदारी कर बैगन में माल लोडिंग अनलोडिंग करता था। अन्य दिनों की तरह 21 अगस्त को वह गांव से झांसी रेलवे माल गोदाम में पल्लेदारी करने आया था।

मालगोदाम में जब वह पल्लेदारी कर रहा था। तभी ट्रेन के ऊपर निकली हाईटेशन लाइन के करंट की चपेट में वह आ गया। जिससे गम्भीर से आहत हो कर गिर गया। हालत देख कर वहां अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इससे हंसते खिलखिलाते परिवार में कोहराम मच गया। नवविवाहिता का रोल रो कर बुरा हाल था क्योंकि उसके जिंदगी की खुशियां उजड़ गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया।

परिजनों व ग्रामीणों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि रेल प्रशासन व ठेकेदार द्वारा दुःखी परिवार की आर्थिक सहायता नहीं की। फिलहाल परिवार में ग़म का माहौल है।