झांसी। झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत रायल सिटी में जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर के इकलौते पुत्र कौस्तुभ द्वारा आठवीं मंजिल से कूदकर की गई आत्महत्या प्रकरण में जांच पड़ताल में मृतक का सुसाइड नोट उसके लैपटॉप से पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि लैपटॉप में भी उसने “सॉरी” लिखते हुए इस कदम के पीछे किसी की गलती न होने की बात कही है।

गौरतलब है कि शुक्रवार तड़के करीब पौने चार बजे रायल सिटी स्थित फ्लैट की आठवीं मंजिल से डिप्टी कमिश्नर राजीव शाक्या के इकलौते पुत्र कौस्तुभ (17) ने छलांग लगाकर जान दे दी थी। कूदने से पहले कौस्तुभ ने एक लड़की के मोबाइल पर आखिरी संदेश लव यू भेजा था। जांच पड़ताल के क्रम में शनिवार को सीपरी बाजार पुलिस ने उसके मोबाइल को रिस्टार्ट करके उसमें स्टोर डेटा की छानबीन की। पुलिस का कहना है कि जिस लड़की को कौस्तुभ ने आखिरी संदेश भेजा था, उसके साथ कौस्तुभ की लंबी चैटिंग हुआ करती थी। हालांकि छात्रा ने कौस्तुभ के इस कदम के उठाने संबंधी जानकारी से इंकार किया है। उसने पुलिस को बताया कि कौस्तुभ परेशान था लेकिन, इस कदम के बारे में उसे कुछ पता नहीं।

परिजनों ने शनिवार को पुलिस की मौजूदगी में उसका लैपटॉप भी ऑन किया। लैपटॉप खंगालने पर उसका तीन लाइन का लिखा नोट मिला। अंग्रेजी में लिखे इस नोट में कौस्तुभ ने सॉरी लिखा है। उसके बाद उसने अपने इस कदम के पीछे किसी की गलती न होने की बात कही है। वहीं, परिजनों ने पुलिस को बताया कौस्तुभ पढ़ने में अव्वल था लेकिन, पढ़ाई को लेकर अक्सर तनाव में आ जाता था। कौस्तुभ का शनिवार से अर्द्ध वार्षिंक परीक्षा भी आरंभ होनी थी।

तीन घंटे में अपडेट कर दीं 94 स्टोरी
कौस्तुभ आत्महत्या के पूर्व मानसिक रूप से अंतर्द्वंद्व में था। इसका प्रमाण है कि उसने उस रात दस बजे से करीब एक बजे के बीच इंस्टाग्राम पर कुल 94 स्टोरी अपडेट कर दी थीं। इनमें कई में उसने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बातें लिखी थीं। इसी में आखिरी में उसने शुड आई जंप भी लिखा था।