48 घंटे की रिमांड : बुढ़ावली व पुलिस लाइन में हुआ सामना

झांसी। कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को छुड़ाने की कोशिश की साजिश रखने के आरोप में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव और अनिल मामा को 48 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया। रविवार को झांसी जेल से दोनों को रिमांड पर पुलिस लाइन लाकर दोनों से आमने- सामने पूछताछ की।

दोनों से विभिन्न बिन्दुओं को लेकर पूछताछ की मगर दोनों लोग अपने अपने तरीके से जवाब देते रहे, किंतु कुछ मतलब का नहीं निकल सका। पुलिस टीम दोनों को लेकर मोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बुढावली पहुंची वहां पर भी पूछताछ की। इसके बाद दोनों को पुलिस लाइन लाया गया। इस पूरे प्रकरण की मॉनीटरिंग एसपी देहात नेपाल सिंह कर रहे थे। वह हरगतिविधियों पर नजर रखे हुए थे।

गौरतलब है कि इससे पहले झाँसी पुलिस ने दीपनारायण सिंह यादव को छह घंटे की रिमांड पर लिया गया था। उनसे कई सवाल पूछे गए थे मगर ठीक तरह से जवाब नहीं मिले थे। छह घंटे पुलिस लाइन में हुई पूछताछ के दौरान पुलिस अफसर भी ठीक तरह के जवाब नहीं ले पा रहे थे। बताते हैं कि नवाबाद पुलिस ने एमपी- एमएलए कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाकर पांच दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड मांगा था। कोर्ट ने 2 अक्तूबर की सुबह 10 बजे से 48 घंटे तक की रिमांड मंजूर की है।