मालगाड़ी की छह बोगियां पटरी से उतरी लोको पायलट घायल 

सुल्तानपुर यूपी। गुरुवार की सुबह उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में दो मालगाड़ियों के एक ही पटरी पर आने से आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस टक्कर से मालगाड़ी की छह डिब्बे पटरी से उतर गये और एक मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया। पूरे मामले में रेलवे परिचालन व्यवस्था की बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आ रही है। रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं और दुर्घटना ग्रस्त मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने का काम किया जा रहा है। मालगाड़ी के टक्कर की वजह से लखनऊ- वाराणसी रुट प्रभावित रहा और कई ट्रेन के रूट को डाइवर्ट किया गया है।

दरअसल, सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास आज भोर में करीब साढ़े पांच बजे लखनऊ और वाराणसी की ओर से आ रही दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस घटना में वाराणसी की ओर से आ रही मालगाड़ी का ड्राइवर घायल बताया जा रहा है। वहीं हादसे के बाद दोनों मालगाड़ियों के इंजन तो क्षतिग्रस्त हो ही गये हैं, साथ ही एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए है। इस घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है. वहीं इस बात की जानकारी लगते ही रेलवे महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है।

यह जांच किया जा रहा है कि दोनों मालगाड़ी एक ही पटरी पर कैसे आ गये और बोगियों को हटाने का जारी है बहुत ही जल्द इस रूट को सामान्य कर लिया जायेगा। पूरे मामले में रेलवे परिचालन व्यवस्था की बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आ रही है। इधर जानकारी के मुताबिक मालगाड़ियों के टक्कर की वजह से लखनऊ-वाराणसी रेलवे रूट बाधित हो गया है. वहीं, इस हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है वहीं कई ट्रेने देरी से चल रही है।