झांसी। जनपद के एरच थाना क्षेत्र के ग्राम डिकौली में पट्टे वाली भूमि पर निर्माण नहीं होने देने पर दबंगों से किसान इतना परेशान हो गया कि उप जिलाधिकारी गरौठा कार्यालय के समक्ष पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया, किंतु तत्परता दिखाते हुए होमगार्ड ने पीड़ित के हाथ से पेट्रोल की बोतल और माचिस छीन ली। इस घटनाक्रम से एसडीएम कार्यालय में सनसनी फ़ैल गई।

डिकौली निवासी किसान शिवदयाल ने आरोप लगाया है कि उसको गांव में जमीन का पट्टा मिला है। उक्त भूमि पर कब्जा दखल भी दे दिया गया था। उक्त भूमि पीड़ित की पुत्र वधू राम जानकी के नाम दर्ज है। जिस पर बहुत पहले से मकान बना हुआ था। पीड़ित भूमि पर मकान का निर्माण कार्य करवा रहा था तभी गांव का दबंग निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न करने लगा। पुलिस और प्रशासन के बल पर दबंग उसका काम रोक देता है। इसकी शिकायत पीड़ित ने एरच थाना दिवस में की थी लेकिन दबंग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। शुक्रवार को गरौठा आकर पीड़ित ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन वहां तैनात होमगार्ड सुरेंद्र शर्मा ने तत्परता दिखाई और पेट्रोल की बोतल छुड़ाकर पीड़ित की जान बचाई।

इस दौरान पीड़ित ने बताया गांव के कुछ दबंग किस्म के व्यक्ति उसे मकान बनाने से रोकते हैं जबकि वह अपनी निजी भूमि पर निर्माण कर रहा है। वहीं उसने थाना एरच की पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। इस घटनाक्रम से दबंगों से खाकी की सांठगांठ और अधिकारियों की उपेक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।